A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: नहीं मिली एक कप चाय तो भड़क गए डॉक्टर साब, मरीज का ऑपरेशन बीच में छोड़ चले गए बाहर फिर...

महाराष्ट्र: नहीं मिली एक कप चाय तो भड़क गए डॉक्टर साब, मरीज का ऑपरेशन बीच में छोड़ चले गए बाहर फिर...

महाराष्ट्र से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक डॉक्टर को एक कप चाय नहीं मिली तो डॉक्टर ने ऑपरेशन अधूरा छोड़ दिया और अस्पताल से बाहर चले गए।

nagpur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मरीज

किसी व्यक्ति की चाय की चाहत कितनी ज्यादा हो सकती है, इसका एक मामला महाराष्ट्र के नागपुर में देखने को मिल रहा है। यहां एक कप चाय के चक्कर में एक डॉक्टर की गजब की लापरवाही देखने को मिल रही है। चाय के दिवाने डॉक्टर ने चाय न मिलने पर परिवार नियोजन का ऑपरेशन बीच में छोड़ दिया और ऑपरेशन थियेटर से बाहर निकल गए। जानकारी दे दें नागपुर जिले के मौदा तहसील अंतर्गत खात गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की यह घटना है।

बीच में छोड़ा ऑपरेशन

खात गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक डॉक्टर भलावी कुछ महिलाओं का परिवार नियोजन का ऑपरेशन कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने चार महिलाओ को एनेस्थीसिया लगाया और अपने लिए चाय मंगवाई, पर किसी कारणवश उनकी चाय उनतक समय से नहीं पहुंची। इस पर डॉक्टर साहब को इतना गुस्सा आया कि वो ऑपरेशन को बीच में ही छोड़ कर अस्पताल से रवाना हो गए। इस घटना से स्वास्थ केंद्र में हड़कंप मच गया।

बुलाए गए दूसरे डॉक्टर

जिन महिलाओं का ऑपरेशन नहीं हुआ, उनके परिजनों को जब इस बात की जानकारी हुई तो वे सभी जिला स्वास्थ्य अधिकारी मिलने पहुंचे और इस घटना की जानकारी दी। फिर प्रशासन ने दूसरे डॉक्टर को बुलाया और उन महिलाओं के ऑपरेशन किए। इस मामले को लेकर प्रशासन द्वारा जांच के लिए कमिटी का गठन किया गया है। जिसके रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर पर कार्रवाई की जाएगी। जिस किसी को भी जानकारी लग रही वे सरकारी विभाग के डॉक्टर के इस हरकत की निंदा कर रहे हैं।

कमेटी का हुआ गठन

इस घटना के सामने आने के बाद नागपुर जिला परिषद की सीईओ सौम्या शर्मा ने बताया है कि, हमारे पास शिकायत आने के बाद हमने जांच के आदेश दिए हैं। मामले पर जांच कमेटी का गठन किया गया है, रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होने ये भी दावा किया है कि, उन सभी 8 महिलाओं का परिवार नियोजन के ऑपरेशन उस दिन पूरे हुए थे।

ये भी पढ़ें:

ओबीसी को आरक्षण देने वाले अध्यादेश को रद्द करने को लेकर मुंबई हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, कल होगी सुनवाई