A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में जिम और सलून खोलने पर विचार कर रही है महाराष्ट्र सरकार: सूत्र

मुंबई में जिम और सलून खोलने पर विचार कर रही है महाराष्ट्र सरकार: सूत्र

कोरोना वायरस के कारण मुंबई में बंद किए गए जिम और सलून को फिर से खोलने को लेकर महाराष्ट्र सरकार विचार कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, राज्य सरकार ने जिम और सलून खोलने को लेकर एक्सपर्ट्स की राय मांगी है।

मुंबई में जिम और सलून खोलने पर विचार कर रही है महाराष्ट्र सरकार: सूत्र- India TV Hindi Image Source : AP मुंबई में जिम और सलून खोलने पर विचार कर रही है महाराष्ट्र सरकार: सूत्र

मुंबई: कोरोना वायरस के कारण मुंबई में बंद किए गए जिम और सलून को फिर से खोलने को लेकर महाराष्ट्र सरकार विचार कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, राज्य सरकार ने जिम और सलून खोलने को लेकर एक्सपर्ट्स की राय मांगी है। आने वाले समय में कोरोना को लेकर बनाई गई गाइडलाइन का पालन करते हुए जिम/सलून खोलने पर फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र के भीतर मुंबई में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस हैं।

बुधवार को मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,144 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 69,625 हो गई। वहीं, 38 लोगों की मौत के बाद कुल मृतकों की संख्या 3,962 पहुंच गई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अनुसार पिछले 24 घंटे में 2,434 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है, जो कि जून में एक दिन में स्वस्थ होने वाली यह दूसरी बड़ी संख्या है। 

विज्ञप्ति में बताया गया कि स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 37,010 हो गई है। बीएमसी के अनुसार शहर में कोविड-19 के 28,653 मरीजों का उपचार चल रहा है, वहीं 847 नए संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। महानगरपालिका ने दावा किया है कि शहर में लोगों के स्वस्थ होने की दर 53 फीसदी है जबकि मामले दोगुने होने के समय में सुधार होकर अब यह 39 दिन हो गया है।

वहीं, पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो बुधवार को महाराष्ट्र में कोविड-19 के 3,890 नये मामले सामने आये, जिससे राज्य में इसके कुल मामले बढ़कर 1,42,900 हो गए। इस वायरस से 208 लोगों की मौत होने से राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 6,739 हो गई।