A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र सरकार की कर्मचारियों को चेतावनी, कहा-Coronavirus की आड़ में न बरतें कोताही

महाराष्ट्र सरकार की कर्मचारियों को चेतावनी, कहा-Coronavirus की आड़ में न बरतें कोताही

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस की आड़ में कोताही बरतने वाले कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए इससे बचने का आदेश दिया है।

Maharashtra government warns employees, asks to avoid negligence sighting Coronavirus- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE (PTI) Maharashtra government warns employees, asks to avoid negligence sighting Coronavirus

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस की आड़ में कोताही बरतने वाले कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए इससे बचने का आदेश दिया है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना बीमारी के संक्रमण के डर से आफिस ड्यूटी से कन्नी काटने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कारवाई की चेतावनी जारी की और दफ्तरोँ मे पहुंचकर अटेंडेंस लगाने की हिदायत दी। 
आदेश में कर्मचारियों को कम से कम हफ्ते में एक दिन आफिस आना अनिवार्य बताया गया है। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार प्रदेश के सरकारी दफ्तरोँ को चरणबद्ध तरीके से खोल रही है।

इसके साथ हीं महाराष्ट्र सरकार ने सरकारी कार्यालयों के लिए विशेष दिशानिर्देश भी जारी कर दिए हैं। सरकार ने कर्मचारियों के लिए जारी गाइडलाइंस में आगंतुकों से लेकर ऑफिस की लिफ्ट और कर्मचारियों के काम तक, हर पहलू को लेकर सलाह दी है। कर्मचारियों को कार्य के दौरान तीन फीट की दूरी बनाए रखने की सलाह दी गई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सरकार ने कहा है कि दो कर्मचारियों के बीच तीन फीट की दूरी मेंटेन रखते हुए ही दफ्तर में बैठने का प्रबंध किया जाए। प्रत्येक कर्मचारी को अनिवार्य रूप से थ्री प्लाई मास्क या सर्जिकल मास्क पहनना होगा। संक्रमण के खतरे से बचने के लिए कर्मचारियों को अपना चेहरा न छूने की भी सलाह दी गई है।