A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra: ठाणे में सौतेली मां बनी हैवान.... बेटे की पीट-पीटकर ली जान

Maharashtra: ठाणे में सौतेली मां बनी हैवान.... बेटे की पीट-पीटकर ली जान

Maharashtra: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली कस्बे में एक महिला ने अपने साढ़े तीन साल के सौतेले बेटे की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Maharashtra news: महाराष्ट्र के ठाणे जिले से एक चौंकाने वाली आपराधिक घटना का मामला सामने आया है। राज्य के ठाणे जिले के डोंबिवली कस्बे में रहने वाली एक महिला ने कथित तौर पर अपने सौतेले बेटे की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक महिला ने सौतेले बेटे को बेहद निर्दई तरीके से इतना ज्यादा पीटा कि उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि जब लड़के के पिता ने बेटे को घायलावस्था में देखा, तो वह उसे फौरन स्थानीय अस्पताल ले गया। तिलक नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने गुरुवार को अमितादेवी संजय जायसवाल (28) को भारतीय दंड संहिता(IPC) की धारा 302 (हत्या) के तहत गिरफ्तार किया।

लात, घूसों और तार से पीटा

अधिकारी ने बताया कि लड़के की हालत बेहद गंभीर हो गई जिसके बाद उसे कलवा के एक सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। अस्पताल में पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। अधिकारी ने कहा कि जांच से पता चला है कि अमितादेवी ने बच्चे को कथित तौर पर लात, घूसों और तार से पीटा। तिलक नगर पुलिस थाने के निरीक्षक सुरेश सरदे ने कहा कि हत्या के पीछे के मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है और आगे की जांच की जा रही है।

यूपी: पिता की हत्या में बेटे को फंसाने की मां ने रची साजिश

हालही में उत्तर प्रदेश के चंदौली में पुलिस ने कत्ल के एक ऐसे मामले का खुलासा किया था, जिसे जानकर लोग हैरान रह गए। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया, इनमें दो आरोपी नाबालिग हैं। पुलिस का कहना है कि मृतक की पत्नी ने सौतेले बेटे पर हत्या का आरोप लगाया था, लेकिन जांच की गई तो पता चला कि रेलकर्मी की हत्या तंत्र मंत्र के चक्कर में की गई थी, लेकिन इसका फायदा मृतक राधेश्याम की दूसरी बीवी ने उठाने की कोशिश की और अपने सौतेले बेटे को फंसाने की साजिश रच दी। दरअसल, कुछ दिनों पहले मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के डांडी इलाके में एक रिटायर्ड रेलकर्मी राधेश्याम पटेल की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात को अंजाम देने का आरोप रेलकर्मी के बेटे पर लगा था।