A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra Legislative Council Election 2022: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री ने किया जीत का दावा, उद्धव ठाकरे को लेकर कही ये बात

Maharashtra Legislative Council Election 2022: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री ने किया जीत का दावा, उद्धव ठाकरे को लेकर कही ये बात

Maharashtra Legislative Council Election 2022: आठवले ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ओर से बनाई गई योजना ने बीजेपी को तीसरी सीट पर जीत दिलाई थी।

Ramdas Athawale - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Ramdas Athawale   

Highlights

  • एमवीए सरकार के सामने सभी 6 उम्मीदवारों को जिताने की चुनौती
  • सभी पांच सीटों पर जीत हासिल करेगी बीजेपी: रामदास आठवले
  • 'फडणवीस की योजना विधान परिषद चुनाव में भी काम आएगी'

Maharashtra Legislative Council Election 2022: महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार के सामने राज्यसभा के बाद अब विधान परिषद चुनाव में अपने सभी 6 उम्मीदवारों को जिताने की चुनौती है। इस बीच, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने आज रविवार को दावा किया कि बीजेपी महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में उन सभी पांच सीट पर जीत हासिल करेगी, जिन पर पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। यह चुनाव सोमवार को होना है। 

आठवले ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ओर से बनाई गई योजना ने बीजेपी को तीसरी सीट पर जीत दिलाई थी। उन्होंने कहा कि फडणवीस की योजना विधान परिषद चुनाव में भी काम आएगी। 

'भीम शक्ति और शिव शक्ति को दोबारा साथ आना चाहिए'

सत्तारूढ़ शिवसेना के स्थापना दिवस के बारे में पूछे जाने पर आठवले ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फिर से बीजेपी और उनकी पार्टी आरपीआई (ए) के साथ गठजोड़ करना चाहिए, क्योंकि 'भीम शक्ति और शिव शक्ति को दोबारा साथ आना चाहिए।" उन्होंने कहा कि यदि शिवसेना साथ नहीं आती है, तो भी आरपीआई (ए) बीजेपी के साथ मजबूती से खड़ी रहेगी और 2024 के लोकसभा चुनाव के साथ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी। 

'अग्निपथ योजना को युवाओं ने ठीक से नहीं समझा है'

मंत्री ने अग्निपथ योजना का जिक्र करते हुए कहा कि युवाओं ने योजना को ठीक से नहीं समझा है, खासतौर पर सेवाकाल पूरा होने के बाद भविष्य में मिलने वाले अवसरों को बारे में। आठवले ने कहा कि केंद्र ने इस योजना के तहत सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए ऊपरी उम्र सीमा बढ़ाई है और अग्निवीरों को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में 10 प्रतिशत आरक्षण देने की भी घोषणा की है। उन्होंने दावा किया, "युवाओं की भावनाओं पर विचार करते हुए सरकार योजना में और भी बदलाव लाने की सोच रही है।"