A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड की 8 से 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

महाराष्ट्र: मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड की 8 से 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

महाराष्ट्र के मुंबई स्थित लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर भीषण आग लगी है। इसे बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की 8 से 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, कैंटीन में चिमनी बनाने का काम हो रहा था।

Lokmanya Tilak Terminus railway station- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर लगी आग

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई स्थित लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। फायर बिग्रेड की 8 से 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। रेलवे स्टेशन के वेटिंग एरिया में टिकट आरक्षण केंद्र के ऊपर बने जन आहार कैंटीन में ये आग लगी है। रेलवे परिसर में आग से काफी नुकसान हुआ है।

कैसे फैली आग?

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, कैंटीन में चिमनी बनाने का काम हो रहा था। यूपी, बिहार के लिए अधिकतर एक्सप्रेस ट्रेनें इसी स्टेशन से रवाना होती हैं। इस घटना से कई ट्रेनों के समय में बदलाव हो सकता है, जिसकी जानकारी रेलवे साझा करेगी।

बाहर से कांच तोड़कर वाटर पाइप ले जाया गया है, उसके बाद ही आग पर काबू पाया जा सका। फिलहाल कूलिंग का काम चालू है। इस दौरान किसी के जान जाने या घायल होने की जानकारी सामने नहीं आई है। LTT के वेटिंग एरिया में हजारों यात्री मौजूद थे, जिन्हें वक्त रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

डीआरएम सेंट्रल रेलवे, मुंबई डिवीजन का बयान आया सामने

डीआरएम सेंट्रल रेलवे, मुंबई डिवीजन रजनीश गोयल ने बताया कि पहली मंजिल पर डॉरमेट्री का काम चल रहा था। इसी जगह पर जनआहार केंद्र भी है। आग लगने की बिल्कुल ठीक वजह अब तक पता नहीं चली है। जांच चल रही है। आग लगने की वजह से तीन गाड़ियों में देरी की गई है। एक नंबर प्लेटफार्म को जल्द से जल्द शुरू करने की कोशिश की जा रही है ताकि सेवा बहाल हो सके।

उन्होंने कहा कि हमारा फायर फाइटिंग सिस्टम काम कर रहा था। इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ है। सभी को वक्त पर बाहर निकाल लिया गया था।

बता दें कि एलटीटी स्टेशन के पास आरक्षण केंद्र और हॉल की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है। इस वजह से कुछ समय के लिए टिकटिंग संभव नहीं हो पाएगी और प्लेटफॉर्म एक बंद होने से ट्रेनें देरी से चलेंगी।