A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra News: आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- नहीं पता कि राज्य का असली मुख्यमंत्री कौन है

Maharashtra News: आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- नहीं पता कि राज्य का असली मुख्यमंत्री कौन है

Maharashtra News: आदित्य ठाकरे ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक सवाल पूछा जाता है कि राज्य में निर्वाचित सरकार है या नहीं। लेकिन दो लोगों की जंबो कैबिनेट में यह नहीं समझा जा सकता कि असली मुख्यमंत्री कौन है।

Aaditya Thackeray(File Photo)- India TV Hindi Image Source : PTI Aaditya Thackeray(File Photo)

Maharashtra News: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार पर सोमवार को निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह समझना मुश्किल हो गया है कि राज्य का असली मुख्यमंत्री कौन है। ठाकरे ने कहा, ‘‘एक सवाल पूछा जाता है कि राज्य में निर्वाचित सरकार है या नहीं। लेकिन दो लोगों की जंबो कैबिनेट में यह नहीं समझा जा सकता कि असली मुख्यमंत्री कौन है।’’ उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में चल रही बागी विधायकों के खिलाफ लड़ाई पर आने वाले फैसले का असर पूरे देश पर पड़ेगा। 

"फैसले का असर न केवल पार्टी, बल्कि पूरे देश पर पड़ेगा"

बता दें कि अपने निजी आवास ‘मातोश्री’ में पार्टी कार्यकर्ताओं से आदित्य ने कहा कि उच्चतम न्यायालय में बागी विधायकों के खिलाफ शिवसेना की लड़ाई के मामले में आने वाले फैसले का असर न केवल पार्टी, बल्कि पूरे देश पर पड़ेगा। शिंदे और फडणवीस के 30 जून को क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के एक महीने बाद महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार मंगलवार को होने वाला है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार 29 जून को शिंदे और शिवसेना के 39 विधायकों की बगावत के बाद गिर गई थी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में काफी दिनों से कैबिनेट विस्तार का इंतजार किया जा रहा है। 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे अभी तक अपनी कैबिनेट का विस्तार नहीं कर सके हैं। अब कैबिनेट विस्तार के लिए कई तारीखें सामने आ रही हैं, जिसका अभी तक आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। सूत्रों की मानें तो मंत्रियों को शपथ दिलाए जाने के लिए राजभवन में तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। ऐसी जानकारी भी सामने आ रही है कि शिंदे सरकार इसी हफ्ते में  मंत्रिमंडल का विस्तार करेगी।