A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra News: महाराष्ट्र में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, मिले 58 करोड़ रुपये नकद व 32 किलोग्राम सोना

Maharashtra News: महाराष्ट्र में इनकम टैक्स की बड़ी कार्रवाई, मिले 58 करोड़ रुपये नकद व 32 किलोग्राम सोना

Maharashtra News: खबरों के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने यह कार्रवाई 1 से 8 अगस्त के बीच की है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की नासिक ब्रांच ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

Income Tax department- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Income Tax department

Highlights

  • 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना, हीरे मोती के दाघिने और कई प्रॉपर्टी के कागजात मिले
  • करीब 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त
  • राज्य के 260 अधिकारी और कर्मचारी इस कार्रवाई में थे शामिल

Maharashtra News: ED के बाद अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भी एक्शन में दिख रहा है। पश्चिम बंगाल के बाद महाराष्ट्र में भी नोटों का अंबार मिला है। महाराष्ट्र के जालना में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर के यहाँ छापेमारी की है, जिसमें डिपार्टमेंट को बड़ी मात्रा में बेनामी संपत्ति मिली है। इनकम टैक्स को 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना, हीरे मोती के दाघिने और कई प्रॉपर्टी के कागजात मिले हैं।

करीब 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त

जानकारी मिल रही है कि करीब 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जब्त किया है। जिसमें 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना, हीरे मोती के दाघिने और कई प्रॉपर्टी के कागजात मिले हैं। खबरों के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने यह कार्रवाई 1 से 8 अगस्त के बीच की है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की नासिक ब्रांच ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। प्रदेश के 260 अधिकारी और कर्मचारी इस कार्रवाई में शामिल थे। 

छापेमारी में 120 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल

मिली जानकारी के मुताबिक आईटी के कर्मचारी 5 टीमों में बंटे हुए थे और छापेमारी में 120 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल हुआ। कपड़ा और स्टील कारोबारी के घर से मिले कैश को जालना के स्टेट बैंक की शाखा में काउंट किया गया। जानकारी के अनुसार, सुबह 11 बजे से कैश गिनने का काम शुरू हुआ था और और रात में करीब एक बजे तक कैश गिनने का काम खत्म हुआ।



विभाग ने मनी लान्ड्रिंग एंगल से जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा कि आईटी ने छापेमारी से पहले 2 दिन रेकी की थी।