A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra News: वो मशाल नहीं, आइस्क्रीम की कोन है...उद्धव की शिवसेना के चुनाव चिन्ह का बीजेपी विधायक ने उड़ाया मजाक; VIDEO

Maharashtra News: वो मशाल नहीं, आइस्क्रीम की कोन है...उद्धव की शिवसेना के चुनाव चिन्ह का बीजेपी विधायक ने उड़ाया मजाक; VIDEO

Maharashtra News: उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना यानी 'शिवसेना -उद्धव बालासहेब ठाकरे' को चुनाव आयोग ने जलती मशाल का चुनाव चिन्ह दिया है। इसके बाद अब बीजेपी विधायक नितेश राणे ने उद्धव के निशान मशाल का मजाक उड़ाया है।

BJP MLA Nitesh Rane takes jibe on Udhhav's Shiv Sena symbol- India TV Hindi Image Source : INDIA TV BJP MLA Nitesh Rane takes jibe on Udhhav's Shiv Sena symbol

Highlights

  • उद्धव ठाकरे की शिवसेना को मिला मशाल का चिन्ह
  • बीजेपी विधायक नितेश राणे ने उड़ाया निशान का मजाक
  • केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे हैं विधायक नितेश राणे

Maharashtra News: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे और बीजेपी विधायक नितेश राणे ने 'शिवसेना -उद्धव बालासहेब ठाकरे' के चुनाव निशान का मजाक उड़ाया है। उद्धव गुट की शिवसेना को हाल ही में चुनाव आयोग की ओर से चुनाव चिन्ह के तौर पर जलती हुई मशाल का निशान आवंटित किया गया है। इसके बाद आज नितेश राणे ने उद्धव गुट के निशान मशाल को आइस्क्रीम की कोन कहकर मजाक उड़ाया है।

"उद्धव के अंदर की आग खत्म हो गयी"
मालूम हो कि चुनाव आयोग ने सोमवार को शिवसेना के उद्धव ठाकरे धड़े को ‘मशाल’ चुनाव चिह्न आवंटित किया था। आयोग ने धार्मिक बोध का हवाला देते हुए ‘त्रिशूल’ पर उसका दावा खारिज कर दिया था। उद्धव गुट के निशान मशाल को लेकर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे और बीजेपी विधायक नितेश राणे ने कहा, "वो मशाल नहीं.. आइस्क्रीम का कोन है... उद्धव ठाकरे का चुनाव निशान मशाल हो नहीं सकता। उस इंसान के अंदर की आग खत्म हो गयी है। उस इंसान के हाथ आइस्क्रीम का कोन ही सूट करता है, इसलिए चुनाव आयोग ने भी ठीक निशान दिया। अब उद्धव और उनका बेटा उस कोन को लेकर घूम रहे हैं।

'शिवसेना - उद्धव बालासाहेब ठाकरे'  नाम किया आवंटित
गौरतलब है कि शिवसेना के प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच विवाद को लेकर निर्वाचन आयोग ने सोमवार को एक आदेश जारी कर उद्धव ठाकरे गुट के लिए पार्टी के नाम के रूप में 'शिवसेना - उद्धव बालासाहेब ठाकरे' नाम आवंटित किया जबकि एकनाथ शिंदे के गुट को 'बालासाहेबंची शिवसेना' नाम आवंटित किया। उद्धव ठाकरे गुट ‘मशाल’ चिह्न पर मुंबई की अंधेरी सीट पर विधानसभा उपचुनाव लड़ेगा। 

शिंदे खेमे को चुनाव चिह्न के रूप में ‘दो तलवार और एक ढाल’
वहीं निर्वाचन आयोग (ईसी) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के धड़े को मंगलवार को चुनाव चिह्न के रूप में ‘दो तलवार और एक ढाल’ का निशान आवंटित किया। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को अब 'बालासाहेबंची शिवसेना' नाम दिया गया है। यह धड़ा अगर अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट के लिए तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव में उतरने का फैसला करता है तो वह ‘दो तलवार और एक ढाल’ चुनाव चिह्न का उपयोग कर सकेगा। शिंदे ने चुनाव चिह्न के आवंटन का स्वागत करते हुए कहा कि उनका समूह शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे द्वारा निर्धारित कट्टर हिंदुत्व विचारधारा के लिए सच्चा पथप्रदर्शक है।