A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra News: नशे की हालत में घर में घुसा, फिर नेत्रहीन किशोरी के साथ किया रेप, गिरफ्तार

Maharashtra News: नशे की हालत में घर में घुसा, फिर नेत्रहीन किशोरी के साथ किया रेप, गिरफ्तार

Maharashtra News: दृष्टिबाधित किशोरी को घर में अकेला पाकर 55 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर उससे दुष्कर्म किया।

Maharashtra News- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (PTI) Maharashtra News

Highlights

  • 55 वर्षीय व्यक्ति ने किशोरी से किया दुष्कर्म
  • इलाके के निवासियों ने उसे पकड़कर पीटा
  • घटना के वक्त पीड़िता अपने घर में अकेली थी

Maharashtra News: महाराष्ट्र के नागपुर में दृष्टिबाधित किशोरी से बलात्कार का मामला सामने आया है। दृष्टिबाधित किशोरी को घर में अकेला पाकर 55 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर उससे दुष्कर्म किया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। 

एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान विनोद नाराद्वार के रूप में की गई है, जो शनिवार दोपहर को घटना के बाद भागने का प्रयास कर रहा था और जरीपटका इलाके के निवासियों ने उसे पकड़कर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया। 

जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म किया

पुलिस ने कहा कि घटना के वक्त 16 वर्षीय पीड़िता अपने घर में अकेली थी और उसकी मां व भाई काम पर गए थे। अधिकारी ने कहा, "आरोपी नशे की हालत में घर में घुसा और उसने लड़की को जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म किया। लड़की ने आरोपी की आवाज से उसकी पहचान की।" आरोपी के विरुद्ध प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। 

दुष्कर्म-हत्या का मामला, 2 हुए गिरफ्तार 

वहीं, महाराष्ट्र के पालघर जिले के एक खेत में कुछ दिन पहले एक 16 वर्षीय आदिवासी लड़की मृत मिली थी, मामले में लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने और उसे जान से मारने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि लड़की मंगलवार सुबह काजू और आम के खेत की देखभाल करने के लिए जवाहर तालुका स्थित अपने घर से निकली थी, लेकिन वह वापस नहीं लौटी। अधिकारी के मुताबिक, बुधवार शाम कुछ राहगीरों ने इलाके के एक अन्य खेत में गड्ढे में उसका शव देखा और पुलिस को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लड़की का सिर कुचला हुआ था। 

जवाहर पुलिस थाने के निरीक्षक अप्पासाहेब लंगरे ने कहा कि पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा, जिसमें मृतका के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि बाद में पुलिस की एक टीम ने मामले की जांच शुरू की और खुफिया सूचनाओं के आधार पर कार्रवाई की। पुलिस ने शनिवार को इसी इलाके से 19 और 21 साल की उम्र के दो लोगों को गिरफ्तार किया।