A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra News: हाई अलर्ट पर महाराष्ट्र, रायगढ़ में बोट में मिले में हथियार, मुंबई में 26/11 दोहराने की साजिश!

Maharashtra News: हाई अलर्ट पर महाराष्ट्र, रायगढ़ में बोट में मिले में हथियार, मुंबई में 26/11 दोहराने की साजिश!

Maharashtra News: इन दिनों मुंबई और महाराष्ट्र हाई अलर्ट पर है और इसकी वजह बीते 48 घंटो में आतंकी हमले की धमकी और शहर को दहलाने की दो बड़ी साज़िशें हैं।

Maharashtra News- India TV Hindi Image Source : ANI Maharashtra News

Highlights

  • समंदर के रास्ते संदिग्ध गतिविधि की दो बड़ी घटनाएं
  • एक संदिग्ध बोट में 3 AK-47 मिलने की घटना हुई
  • 26/11 जैसे दोबारा हमले की धमकी की दूसरी घटना

Maharashtra News: महाराष्ट्र और मुंबई में बीते 48 घंटों में आतंकी हमले की धमकी और समंदर के रास्ते संदिग्ध गतिविधि की दो बड़ी घटनाएं सामने आईं। पहली घटना रायगढ़ के संगमेश्वर तट पर एक संदिग्ध बोट में 3 AK-47 मिलने की घटना हुई, तो वहीं मुंबई के आरटीओ ऑफिस नंबर पर 26/11 जैसे हमले की धमकी भरा मैसेज आया, जिसके बाद पुलिस कमिश्नर विवेक फंसलकर ने शहर में सुरक्षा बढ़ाए जाने का दावा किया। इस दावे में कितनी सच्चाई है, देखिए यह रिपोर्ट।

इन दिनों मुंबई और महाराष्ट्र हाई अलर्ट पर है और इसकी वजह बीते 48 घंटो में आतंकी हमले की धमकी और शहर को दहलाने की दो बड़ी साज़िशें हैं। पहला रायढ़ के संगमेश्वर बीच पर एक संदिग्ध बोट में भारी मात्रा में हथियार मिला, जिसमें तीन AK47 भी शामिल था। इस मामले की जांच अब ATS कर रही है। 

Image Source : ANISuspicious Boat Seized

'किसी भी धमकी को हल्के में नहीं लिया जा रहा है'

वहीं, दूसरी घटना मुंबई के वर्ली आरटीओ ऑफिस के व्हाट्सऐप नंबर पर 26/11 जैसे दोबारा हमले की धमकी दी गई, जिसके बाद मुंबई समेत सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रख दिया गया। आलम यह रहा कि मुंबई कमिश्नर विवेक फंसलकर ने कहा कि किसी भी धमकी को हल्के में नहीं लिया जा रहा है। इस धमकी के बाद शहर के अलग-अलग रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर हर संदिग्ध गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी। ऐसा ही कुछ हमें माहिम जंक्शन पर दिखाई दिया।

जिस 26/11 जैसी दोबारा आतंकी हमले की धमकी दी गई उस हमले का दोषी आतंकी अजमल आमिर कसाब अपने साथियों के साथ समंदर के रास्ते कोलाबा के जिस बधवार पार्क इलाके से शहर में दाखिल हुआ और सैकड़ों लोगों की जान ली उस बधवार पार्क पर भी पुलिस पहरा बढ़ा दिया गया है। हथियार बंद पुलिस की टीम बाकायदा वाच टावर के जरिए समंदर पर नजर बनाए हुए है।