A
Hindi News महाराष्ट्र कुर्सी पर बैठे शख्स को आया हार्ट अटैक, जैसे तैसे बचा ली गई जान, वीडियो वायरल

कुर्सी पर बैठे शख्स को आया हार्ट अटैक, जैसे तैसे बचा ली गई जान, वीडियो वायरल

सांगली जिले में एक युवक जो मेडिकल क्लिनिक में गया हुआ था। वहां वह कुर्सी पर बैठा था। तभी अचानक कुछ ऐसा हुआ कि वह धड़ाम से जमीन पर गिर गया। इसके बाद लोगों द्वारा जब उठाने की कोशिश की गई और डॉक्टर के पास ले जाने पर पता चला कि उसे हार्ट अटैक आया है।

maharashtra news person sitting on the chair had a heart attack in sangli video went viral- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कुर्सी पर बैठे शख्स को आया हार्ट अटैक

हार्ट अटैक के मामले देश में काफी ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। कभी किसी को अचानक सड़क पर चलते हुए हार्ट अटैक आ जाता है। वहीं कुछ लोगों को बैठे-बैठे हार्ट अटैक आ जाता है। ऐसे में एक हार्टअटैक से जुड़ा मामला महाराष्ट्र में देखने को मिला है। यहां सांगली जिले में एक युवक जो मेडिकल क्लिनिक में गया हुआ था। वहां वह कुर्सी पर बैठा था। तभी अचानक कुछ ऐसा हुआ कि वह धड़ाम से जमीन पर गिर गया। इसके बाद लोगों द्वारा जब उठाने की कोशिश की गई और डॉक्टर के पास ले जाने पर पता चला कि उसे हार्ट अटैक आया है। 

क्लिनिक में आया हार्ट अटैक

दरअसल सांगली जिले के मिराज शहर में संजय जुजारे नाम के एक शक्स को क्लिनिक में कुर्सी पर बैठे-बैठे ही हार्ट अटैक आ गया। इस घटना की पूरी रिकॉर्डिंग सीसीटीवी में हो गई है। गनीमत ये रही कि क्लिनिक के डॉक्टरों और स्टाफ ने मरीज को ऑटो रिक्शा में सीपीआर देते हुए दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया। इस कारण शख्स की जान बच गई। मेडिकल जांच में पता चला कि उसके हार्ट में तीन ब्लॉकेज थे। ऑपरेशन के जरिए ब्लॉकेज को भी हटाया गया और अब उसकी जान बचा ली गई है। 

डांस करते हुए पड़ा दिल का दौरा

बता दें कि इससे पहले एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा था। भोपाल में एक इवेंट में डांस कर रहे एक शख्स को उस वक्त दिल का दौरा पड़ा जब वह एक गाने पर डांस कर रहा था। इस शख्स की हार्टअटैक के बाद मौत हो गई। दरअसल यह शख्स कार्यक्रम में भोपाल डाक परिमंडल कार्यालय में कार्यरत असिस्टेंट डायरेक्टर सुरेंद्र कुमार दीक्षित समेत अपने साथियों के साथ डांस कर रहा था। इसी दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई।