A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra News: पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर को बम से उड़ाने के मामले में मिली बड़ी कामयाबी, 1 आरोपी महाराष्ट्र से गिरफ्तार

Maharashtra News: पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर को बम से उड़ाने के मामले में मिली बड़ी कामयाबी, 1 आरोपी महाराष्ट्र से गिरफ्तार

Maharashtra News: पंजाब के अमृतसर में एक पुलिसकर्मी की गाड़ी में IED विस्फोटक लगाकर उसे मारने की साजिश की गई थी। गाड़ी धोने के लिए आए लड़के के बम को समय पर देख लेने से उसमें विस्फोट नहीं हो सका था।

Maharashtra News- India TV Hindi Image Source : FILE Maharashtra News

Highlights

  • इंस्पेक्टर को बम से उड़ाने की की गई थी साजिश
  • अमृतसर के रणजीत एवेन्यू इलाके की है घटना
  • मामले में एक आरोपी शिर्डी से गिरफ्तार

Maharashtra News: पंजाब के अमृतसर में इंस्पेक्टर को उसकी गाड़ी में  IED लगाकर बम से उड़ाने के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। पंजाब पुलिस को एटीएस ने कॉर्डिनेशन देते हुए आरोपी को महाराष्ट्र के शिर्डी से राजेंन्दर कुमार ऊर्फ बाऊ रामकुमार वेदी को गिरफ्तार किया है।  

पंजाब पुलिस द्वारा मुहैया कराई गई जानकारी के आधार पर ATS महाराष्ट्र ने आरोपी को लोकेट कर जॉइंट ऑपरेशन में गिरफ्तार किया है। आरोपी को मामले में सदिग्ध व्यक्ति की भूमिका की जांच के लिए उसे पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

बम से उड़ाने की की गई थी साजिश 

पंजाब के अमृतसर में एक पुलिसकर्मी की गाड़ी में IED विस्फोटक लगाकर उसे मारने की साजिश की गई थी। गाड़ी धोने के लिए आए लड़के के बम को समय पर देख लेने से उसमें विस्फोट नहीं हो सका था। पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने IED को अपने कब्जे में ले लिया था।

अमृतसर के रणजीत एवेन्यू इलाके की है घटना

अमृतसर के रणजीत एवेन्यू इलाके में पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह का घर है। दिलबाग की निजी बोलेरो गाड़ी उसके घर के बाहर ही खड़ी होती है। सोमवार रात को भी उसने घर के बाहर ही गाड़ी खड़ी की थी। सुबह गाड़ी धोने के लिए आए लड़के को नीचे कोई अजीब चीज दिखाई दी। उसने तत्काल दिलबाग सिंह को बताया। दिलबाग ने देखा तो पहली नजर में उसे यह बंबनुमा चीज लगी। उसने कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी।

सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया। साथ ही कई थानों की पुलिस भी पहुंच गई। बम निरोधक दस्ते ने उस चीज को कार से अलग किया तो वह IED विस्फोटक निकला। हालांकि पुलिस ने यह नहीं बताया कि इस IED में विस्फोट किस तरीके से होना था, लेकिन माना जा रहा है कि कार स्टार्ट होते ही यह बम फटने के लिए सेट किया गया था।