A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra News: उद्धव के आरोप को सीएम शिंदे ने किया खारिज, कहा- "बीजेपी ने मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया होता, तो पीछे क्यों हटती"

Maharashtra News: उद्धव के आरोप को सीएम शिंदे ने किया खारिज, कहा- "बीजेपी ने मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया होता, तो पीछे क्यों हटती"

Maharashtra News: उद्धव ठाकरे 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी पर मुख्यमंत्री पद देने का वादा कर उससे मुकरने का आरोप लगाते रहे हैं। इन आरोपों को सीएम शिंदे ने खारिज कर दिया है।

Maharashtra CM Eknath Shinde And Shiv Sena president Uddhav Thackeray(File Photo)- India TV Hindi Image Source : PTI Maharashtra CM Eknath Shinde And Shiv Sena president Uddhav Thackeray(File Photo)

Highlights

  • मुझे मुख्यमंत्री बनाने में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने बड़ा दिल दिखाया: सीएम शिंदे
  • "मैनें डिप्टी सीएम के साथ पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाकात की"
  • शिंदे ने कहा कि वह जल्द ही उत्तर प्रदेश में अयोध्या का दौरा करेंगे

Maharashtra News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें बताया कि अगर उन्होंने (शाह) शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से 2019 में पार्टी के नेता को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया होता, तो वह इससे पीछे क्यों हटते। ठाणे जिले में एक कार्यक्रम के बाद शनिवार देर रात शिंदे ने कहा कि वह जल्द ही उत्तर प्रदेश में अयोध्या का दौरा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही राज्य में मंत्रिमंडल का अगला विस्तार किया जएगा। सीएम शिंदे ने बताया कि उन्होंने डिप्टी सीएम के साथ पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाकात की थी। 

भाजपा हमेशा सत्ता के पीछे नहीं भागती

शिंदे ने कहा कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 41 दिन बाद मंत्रिमंडल का पहला विस्तार किया गया और कई कारणों से इसमें देरी हुई। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे मुख्यमंत्री बनाने में भाजपा(BJP) के वरिष्ठ नेताओं ने बड़ा दिल दिखाया। भाजपा हमेशा सत्ता के पीछे नहीं भागती।’’ सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में नई दिल्ली में अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। 

JDU की कम सीटें होने पर भी नीतीश को सीएम बनाया

मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, ‘‘चर्चा के दौरान, शाह ने मुझसे कहा कि हमने नीतीश कुमार को बिहार का मुख्यमंत्री बनाया, जबकि उनकी (नीतीश) पार्टी JDU के पास विधायकों की संख्या भाजपा से कम थी। महाराष्ट्र में अगर हमने आपसे (शिवसेना से) वादा किया होता, तो हम इससे पीछे क्यों हटते।’’ महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के 105 और शिवसेना के 56 सीट जीतने के बाद उद्धव ठाकरे ने दावा किया था कि भाजपा ने शिवसेना के साथ बारी-बारी से मुख्यमंत्री पद साझा करने के अपने वादे को पूरा नहीं किया।