A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra News : महाराष्ट्र के रायगढ़ में दो संदिग्ध नाव मिली, AK 47 रायफल और कारतूस बरामद

Maharashtra News : महाराष्ट्र के रायगढ़ में दो संदिग्ध नाव मिली, AK 47 रायफल और कारतूस बरामद

Maharashtra News मुम्बई से सटे रायगढ़ जिले में समुद्री किनारे पर दो संदिग्ध नाव मिलने से हड़कंप मच गया। दोनों बोट काफी देर से समुद्री किनारे पर हिचकोले खा रही थी

Two suspicious boats found in Raigad- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Two suspicious boats found in Raigad

Highlights

  • रायगढ़ जिले के हरिहरेश्वर में समुद्र किनारे मिली लावारिस नाव
  • मुंबई और आसपास के कोस्टल इलाके में अलर्ट जारी

Maharashtra News : मुम्बई से सटे रायगढ़ जिले में समुद्री किनारे पर दो संदिग्ध नाव मिली है। इस नाव से एके-47  रायफल समेत अन्य हथियार और कारतूस बरामद किए गए हैं। बरामद नाव  फिशिंग बोट है जो काफी देर से समुद्री किनारे पर हिचकोले खा रही थी। उस नाव पर कोई नहीं था। आसपास के मुछआरे जब नाव के पास पहुंचे तो उन्हें मामला संदिग्ध लगा और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी है। फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर है।

कोस्टल इलाके में अलर्ट जारी

IG संजय मोहिते ने इंडिया टीवी से कहा कि हमने कोस्टल इलाके में अलर्ट रहने के आदेश दिए है। नेवी और कोस्ट गार्ड के संपर्क में हैं। महाराष्ट एटीएस चीफ विनीत अग्रवाल और उनकी टीम मौके पर रवाना हो गई ।एटीएस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी। 

एके 47 रायफल और जिंदा कारतूस बरामद

रायगढ़ में समुद्री किनारे पर संदिग्घ बोट मिलने के बाद मुंबई और आसपास के इलाके को अलर्ट कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक बोट में तीन एके 47 रायफल और कुछ जिंदा कारतूस मिले हैं। इस खबर की जानकारी मिलते ही पूरे प्रशासनिक अमला चौकस हो गया है। हर स्तर पर छानबीन की जा रही है।

रास्ता भटक कर बोट इस तरफ आई : फडणवीस

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुछआरों को आज एक बोट दुर्घटनाग्रस्त हालत में मिली।  मछुआरों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी । इस बोट 3 एके 47 रायफल, कारतूस और बोट के दस्तावेज मिले। सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया। नाकाबंदी के आदेश दिए गए। यह बोट मस्कट से होते हुए यूरोप जाने वाली थी समुद्र उफान पर होने के कारण वोट टोइंग करने का काम नहीं करने आया। रास्ता भटक कर बोट इस तरफ आयी। इस बारे में भारतीय कोस्ट गार्ड और संबंधित विभाग को जानकारी दी गई। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक उस बोट का नाम लेडी हार्न है। इस बोट का मालिक एक ऑस्ट्रेलियन महिला है। फिर भी सभी एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

Image Source : INDIA TVTwo suspicious boats found in Raigad

रायगढ़ जिले के हरिहरेश्वर में लावारिस बोट

जानकारी के मुताबिक रायगढ़ जिले के हरिहरेश्वर में समुद्र किनारे एक अनजान लावारिस बोट दिखी है। ये एक लाइफ बोट है और दोनों बोट में कोई व्यक्ति नहीं दिखा।इससे पहले भी मुंबई ब्लास्ट में विस्फोट नाव के माध्यम से ही शहर में लाए गए थे। 26/11 हमले में भी हमलावर पाकिस्तान से मुंबई समुद्री रास्ते से पहुंचे थे। इसलिए समुद्री तट पर संदिग्ध नाव और उसमें हथियार मिलने से पूरा प्रशासनिक अमला अलर्ट हो गया है।