A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra news: उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान, मराठा संगठन संभाजी ब्रिगेड के साथ शिवसेना के गठबंधन की घोषणा की

Maharashtra news: उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान, मराठा संगठन संभाजी ब्रिगेड के साथ शिवसेना के गठबंधन की घोषणा की

Maharashtra news: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को मराठा संगठन संभाजी ब्रिगेड के साथ पार्टी के गठबंधन की घोषणा की।उन्होंने RSS की विचारधारा का पालन नहीं करने के लिएBJP की आलोचना की और कहा कि संभाजी ब्रिगेड में विचारधारा के लिए लड़ने वाले लोग शामिल हैं।

President of Shiv Sena(File Photo)- India TV Hindi Image Source : PTI President of Shiv Sena(File Photo)

Highlights

  • क्षेत्रीय गौरव को बनाए रखने के लिए किया गया है गठजोड़: उद्धव ठाकरे
  • ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे को ‘कॉन्ट्रैक्ट सीएम’ कहने के आरोप से किया इनकार

Maharashtra news: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को मराठा संगठन संभाजी ब्रिगेड के साथ पार्टी के गठबंधन की घोषणा की। यह तब हुआ है, जब ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी एकनाथ शिंदे के विद्रोह और महाराष्ट्र में सत्ता जाने के बाद के प्रभाव से जूझ रही है। ठाकरे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि संभाजी ब्रिगेड के साथ गठजोड़ वैचारिक है और इसे संविधान और क्षेत्रीय गौरव को बनाए रखने के लिए किया गया है। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की विचारधारा का पालन नहीं करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आलोचना की और कहा कि संभाजी ब्रिगेड में विचारधारा के लिए लड़ने वाले लोग शामिल हैं। 

दशहरे के आसपास करेंगे राज्य का दौरा 

ठाकरे ने इस आरोप से भी इनकार किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को ‘कॉन्ट्रैक्ट सीएम’ कहा था। शिवसेना प्रमुख ने कहा कि वह दशहरे के आसपास राज्य का दौरा करेंगे और वर्तमान में संगठन के निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दो महीनों में कई दलों ने उनसे संपर्क किया था, जिनका शिवसेना के साथ वैचारिक संबंध था और यहां तक कि उन्होंने भी संपर्क किया था, जो इसके धुर विरोधी थे। ठाकरे ने RSS की विचारधारा का पालन नहीं करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की आलोचना भी की।

बनाई जाएगी एक समन्वय समिति 

शिवसेना प्रमुख ने कहा कि ये पार्टियां क्षेत्रीय गौरव और क्षेत्रीय दलों को बचाने के लिए एक साथ आना चाहती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि संभाजी ब्रिगेड हमारे पास तब आई है जब हमारे पास कुछ भी नहीं है। एक शिवप्रेमी होने के नाते हमारा खून एक है। संभाजी ब्रिगेड के प्रमुख मनोज आखरे ने कहा कि संगठन ने 2016 में अपनी राजनीतिक शाखा बनाई थी। उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने एक साथ आने और निर्बाध कामकाज के लिए एक समन्वय समिति बनाने का फैसला किया है।