A
Hindi News महाराष्ट्र कोरोना वायरस ने ली मुंबई में एक और पुलिसकर्मी की जान, महाराष्ट्र में अब तक 8 की मौत

कोरोना वायरस ने ली मुंबई में एक और पुलिसकर्मी की जान, महाराष्ट्र में अब तक 8 की मौत

घातक कोरोना वायरस भारत में तेजी से सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को अपनी चपेट में ले रहा है। महाराष्ट्र का मुंबई कोरोना वायरस का एपिसेंटर बना हुआ है।

<p>Maharashtra Police</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Maharashtra Police

घातक कोरोना वायरस भारत में तेजी से सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को अपनी चपेट में ले रहा है। महाराष्ट्र का मुंबई कोरोना वायरस का एपिसेंटर बना हुआ है। यहां इस महामारी ने एक और पुलिसकर्मी की जान ले ली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई पुलिस के एक पुलिसकर्मी का कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया है। असिस्टेंट सब-इन्स्पेक्टर (एएसआई) मुरलीधर शंकर वाघमारे मुंबई स्थित सिवरी पुलिस स्टेशन में तैनात थे। वाघमारे का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। वाघमारे के निधन पर राज्य के डीजीपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने शोक व्यक्त किया है। 

बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक 8 पुलिसकर्मियों की मौत इस घातक वायरस की चपेट में आकर हो चुकी है। इसमें से 5 पुलिसकर्मी तो सिर्फ मुंबई के हैं। शेष एक-एक पुणे, सोलापुर और नासिक ग्रामीण में तैनात थे। इससे पहले मुंबई के विनोबा भावे नगर पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिस अधिकारी की रविवार को मौत हो गई थी। वे इलाज के लिए मुंबई के राजावाड़ी अस्पताल में कोरोना का इलाज करा रहे थे। इसके बाद मुंबई पुलिस विभाग में कार्यरत पुलिसकर्मियों में चिंता का माहौल बना हुआ है। महाराष्ट्र में कुल 1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी इस महामारी से संक्रमित हैं। मुंबई पुलिस विभाग के 400 पुलिसकर्मी इस वायरस से संक्रमित हैं।

महाराष्ट्र में 24427 लोग संक्रमित

कोरोना वायरस के कारण मुम्बई सहित पूरे महाराष्ट्र में रविवार को 53 लोगों की मौत हुई जिसमे 28 मौत सिर्फ मुम्बई में हुई है। मुम्बई में मृतकों का आंकड़ा 556 तक और पूरे महाराष्ट्र में तो 921 तक पहुंच गया है। राज्य में कुल 24427 केस पॉजिटिव पाए गए है। कुल संक्रमित मामलों में 14947 केस मुम्बई के ही है। पूरे राज्य में मंगलवार को 1026 नए केस आये जबकि 339 लोगो को डिस्चार्ज किया गया जबकि कुल 5125 लोगों को आजतक डिस्चार्ज किया जा चुका है। महाराष्ट्र में रविवार को 53 लोगों की जो मौत हुई है उसमें 28 मुम्बई, पुणे 6,   पनवेल 6 , जळगाव में 5 , सोलापूर 3 , थाने शहर 2,  रायगड 1,  औरंगाबाद शहरा 1 और  अकोला  शहर में  1 की मौत हुई है।

शराब की होगी होम डिलिवरी 

महाराष्ट्र सरकार ने दुकानों पर भीड़ को रोकने के लिये मंगलवार को शराब की होम डिलिवरी की मंजूरी दे दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हालांकि गृह विभाग द्वारा जारी आदेश तभी प्रभावी होगा जब इस संदर्भ में दिशा-निर्देशों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। जिन लोगों को पीने की अनुमति है, वही होम डिलिवरी के लिये ऑर्डर कर सकते हैं। शराब की दुकानों पर फोन से ऑर्डर दिया जा सकेगा। शराब की दुकानों को पांच मई से खोलने की इजाजत दी गई थी। लॉकडाउन के नियमों में ढील के बाद खुली शराब की दुकानों के बाहर भीड़ लगने लगी थी।