A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra Politics: दोनों खेमे एक्शन में, बागी विधायकों के खिलाफ रणनीति बना रहे शरद पवार, बॉम्बे हाईकोर्ट जाएगा शिंदे गुट

Maharashtra Politics: दोनों खेमे एक्शन में, बागी विधायकों के खिलाफ रणनीति बना रहे शरद पवार, बॉम्बे हाईकोर्ट जाएगा शिंदे गुट

Maharashtra Politics: उद्धव की इस मुश्किल की घड़ी में शरद पवार पूरी तरह से उनके साथ ही नहीं खड़े हैं, बल्कि बागी विधायकों को लेकर रणनीति बनाने में लगे हैं। 

Sharad Pawar- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Sharad Pawar

Maharashtra Politics: शरद पवार, बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण सहित शिवसेना के अनिल देसाई की बैठक आज रविवार सुबह एक घंटे चली। दरअसल उद्धव की इस मुश्किल की घड़ी में शरद पवार पूरी तरह से उनके साथ ही नहीं खड़े हैं, बल्कि बागी विधायकों को लेकर रणनीति बनाने में लगे हैं। जब शिंदे ग्रुप द्वारा विधानसभा डिप्टी स्पीकर के नोटिस पर कोर्ट जाने का मन बनाने की खबर आई तो इसके आगे की रणनीति बनाने के लिए एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना नेताओं की जॉइंट बैठक पवार के घर पर हुई।माना जा रहा कि पिछले 3 से 4 दिन से नोटिस भेजने को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच शनिवार को नोटिस भेजने के पीछे भी शरद पवार की ही रणनीति थी। ताकि विधायकों को इसका जवाब देने के लिए जरूरी समय न मिले और वो दबाव में आएं।

लीगल तैयारी में जुटा महाविकास अघाड़ी गठबंधन

लेकिन अब कोर्ट में जाने के शिंदे ग्रुप द्वारा जानकारी सामने आने के बाद इसके लिए लीगल तैयारी कैसे की जाए, अगर मामला कोर्ट में गया तो उसको लेकर भी चर्चा हुई। लेकिन उस पर अभी कुछ विस्तृत जानकारी देने से इनकार किया गया है। इसी बीच बैठक खत्म होने के बाद पवार का दिल्ली जाने का कार्यक्रम तय हुआ है। वे दिल्ली में किससे मिलेंगे, क्या समीकरण बनेंगे, यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। 

कल कोर्ट में याचिका दाखिल करेगा शिंदे गुट

उधर, शिंदे ग्रुप की तरफ इंडिया टीवी को आधिकारिक जानकारी दी गई है कि विधानसभा डिप्टी स्पीकर के नोटिस के जवाब में वो कोर्ट जाएंगे। शिंदे गुट का कहना है कि कम से कम नोटिस के जवाब के लिए 7 दिन का समय दिया जाना चाहिए था। इसी बीच बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने को लेकर ड्राफ्ट भी तैयार किया जा रहा है। सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में यह याचिका दाखिल की जाएगी।

ठाकरे बागी मंत्रियों की बखास्तगी के लिए कोश्यारी को लिख सकते हैं चिट्ठी

उधर, उद्धव ठाकरे भी लगातार बैठकें कर रहे हैं। इसी बीच जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बागी मंत्रियों पर कार्रवाई कर सकते हैं। यह जानकारी सूत्रों के हवाले से आई है। ठाकरे इन सभी 7 मंत्रियों को बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल को चिट्ठी लिख सकते हैं।