A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र की सियासत से बड़ी खबर, NDA गठबंधन ने सीट शेयरिंग के लिए तैयार किए ये 2 फॉर्मूले

महाराष्ट्र की सियासत से बड़ी खबर, NDA गठबंधन ने सीट शेयरिंग के लिए तैयार किए ये 2 फॉर्मूले

NDA कैंप में सबसे ज्यादा माथापच्ची महाराष्ट्र को लेकर चल रही है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के लिए NDA ने सीट शेयरिंग के दो फॉर्मूले तैयार किए हैं।

NDA- India TV Hindi Image Source : FILE महाराष्ट्र में NDA गठबंधन ने सीट शेयरिंग के लिए तैयार किए ये 2 फॉर्मूले

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में शीट शेयरिंग को लेकर एनडीए गठबंधन से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। NDA कैंप में सबसे ज्यादा माथापच्ची महाराष्ट्र को लेकर चल रही है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के लिए NDA ने सीट शेयरिंग के दो फॉर्मूले तैयार किए हैं। पहले फॉर्मूले के मुताबिक, बीजेपी 34 सीटों पर अपनी कैंडिडेट उतार सकती है। वहीं शिवसेना (शिंदे गुट) 10 सीट पर चुनाव लड़ सकती है। वहीं अजित पवार की NCP को 4 सीट मिल सकती हैं।

क्या है दूसरा फॉर्मूला?

दूसरे फॉर्मूले के मुताबिक, बीजेपी 36 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। शिवसेना(शिंदे गुट) को 8 सीट मिल सकती हैं। वहीं अजित पवार की पार्टी 2 सीट पर चुनाव लड़ सकती है। दो सीट निर्दलीय कैंडिडेट को मिल सकती हैं। महाराष्ट्र में कौन सा फॉर्मूला चलेगा? इस पर अंतिम निर्णय होना बाकी है।

आंध्र पर TDP, बीजेपी, जनसेना की मीटिंग खत्म 

वहीं एक और बड़ी खबर सियासी दुनिया से सामने आ रही है कि आंध्र पर TDP, बीजेपी और जनसेना की मीटिंग खत्म हो गई है। तीनों दलों के बीच करीब एक घंटे बैठक चली है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद थे। 

ये भी पढ़ें: 

गुजरात सरकार ने 3 मदरसों पर चलाया बुलडोजर, अवैध रूप से सरकारी जमीन पर हुआ था निर्माण

ओडिशा: पुरी में श्रीजगन्नाथ मंदिर परिसर में गिरा पत्थर, मच गया हड़कंप