A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: राहुल गांधी किसानों को दे रहे थे श्रद्धांजलि, असामाजिक तत्वों ने चला दिए पटाखे, देखें Video

महाराष्ट्र: राहुल गांधी किसानों को दे रहे थे श्रद्धांजलि, असामाजिक तत्वों ने चला दिए पटाखे, देखें Video

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी महाराष्ट्र के बुलढाणा में किसानों के लिए कांग्रेस द्वारा आयोजित की गई श्रद्धांजलि सभा में मौजूद थे। इसी बीच असामाजिक तत्वों ने आतिशबाजी कर दी। अचानक आतिशबाजी होते देख राहुल गांधी भी आसमान में टकटकी लगाकर देखने लगे।

आतिशबाजी हुई तो आसमान की ओर देखने लगे राहुल गांधी।- India TV Hindi Image Source : ANI आतिशबाजी हुई तो आसमान की ओर देखने लगे राहुल गांधी।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की इन दिनों 'भारत जोड़ो यात्रा' पर हैं। उन्होंने हाल के समय में दक्षिण भारत के तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, कर्नाटक जैसे राज्यों में 'भारत जोड़ो यात्रा' की। दक्षिण भारत के राज्यों से होते हुए राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र पहुंच गई है। महाराष्ट्र में राहुल गांधी वीर सावरकर पर दिए गए विवादित बयानों से तो चर्चा में हैं ही। इसी बीच एक वायरल वीडियो के कारण भी वे सुर्खियों में आ गए हैं। 

आतिशबाजी होते ही आसमान में देखने लगे राहुल गांधी

हुआ यह कि महाराष्ट्र के बुलढाणा में कांग्रेस द्वारा किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए श्रद्धांजलि सभा आयोजित की। इस दौरान राहुल गांधी भी मंच पर कांगेस के स्थानीय नेताओं और अन्य गणमान्य लोगों के साथ मौजूद थे। श्रद्धांजलि सभा के दौरान वे मंच पर खड़े हुए थे। तभी उसी समय असामाजिक तत्वों ने आसमान में जोरदार आतिशबाजी कर दी। राहुल गांधी आसमान की ओर टकटकी लगाकर देख रहे थे। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने वीर सावरकर पर बयान देकर विवादों में घिर गए हैं। गांधी ने गुरुवार को क्रांतिकारी द्वारा ब्रिटिश सरकार को लिखे एक पत्र को दिखाया और पढ़ा, जिसमें कहा गया था कि वह (सावरकर) औपनिवेशिक शासकों का सेवक बनना चाहते हैं। पत्र का हवाला देते हुए, कांग्रेस सांसद ने कहा कि सावरकर ने पत्र में-'मैं आपके सबसे आज्ञाकारी सेवक बने रहने के लिए विनती करता हूं' लिखा था, क्योंकि वे ब्रिटिश शासकों से 'डर' गए थे।

शिवसेना और बीजेपी ने की थी राहुल के बयान की निंदा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की वीर वीडी सावरकर पर टिप्पणी के कुछ घंटों बाद महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ बालासाहेबंची शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनकी टिप्पणी की निंदा कर दी थी। साथ ही पूरे राज्य में भारी विरोध प्रदर्शन भी किया गया। इसके बाद सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने क्रांतिकारी हिंदू विचारक का कथित रूप से 'अपमान' करने के लिए गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए शिवाजी पार्क पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।