A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: राज ठाकरे ने मनोज जरांगे से भूख हड़ताल खत्म करने की अपील की, पत्र लिखकर कही ये बात

महाराष्ट्र: राज ठाकरे ने मनोज जरांगे से भूख हड़ताल खत्म करने की अपील की, पत्र लिखकर कही ये बात

राज ठाकरे ने मनोज जरांगे से अपील करते हुए कहा है कि वह अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल खत्म करें। राज ने महाराष्ट्र विधानमंडल का एक विशेष सत्र बुलाने की भी मांग की है। गौरतलब है कि मराठा आरक्षण के मुद्दे पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

Raj Thackeray- India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग तेज हो गई है। कई लोग प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरे हैं और कई जगहों पर हालात को काबू में रखने के लिए कर्फ्यू भी लगाया गया है। इस बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मंगलवार को मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे कार्यकर्ता मनोज जरांगे से अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल खत्म करने का आग्रह किया है। 

महाराष्ट्र विधानमंडल का एक विशेष सत्र बुलाने की मांग

राज ने यह भी मांग की कि आरक्षण मुद्दे पर चर्चा के लिए महाराष्ट्र विधानमंडल का एक विशेष सत्र बुलाया जाए। जरांगे को लिखे पत्र में राज ठाकरे ने कहा कि जिन लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं मिल सका, उन्हें मिलना चाहिए और आरक्षण आर्थिक स्थिति के आधार पर होना चाहिए। राज ठाकरे ने कहा, 'इस मुद्दे पर चर्चा के लिए सरकार को राज्य विधानमंडल का एक विशेष सत्र बुलाना चाहिए। सभी को बताएं कि विभिन्न राय क्या हैं और सरकार किस कानून के तहत आरक्षण देने की योजना बना रही है।'

केंद्र को एक प्रस्ताव भेजा जा सकता है: राज

राज ने कहा कि इसके बाद केंद्र को एक प्रस्ताव भेजा जा सकता है, जिससे इस मुद्दे से निपटने के लिए कहा जा सकता है। जरांगे मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर 25 अक्टूबर से जालना जिले के अपने पैतृक गांव अंतरवाली सराटी में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस मुद्दे पर बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

जम्मू एवं कश्मीर: बारामूला में हेड कांस्टेबल शहीद, आतंकियों ने घर के पास ही गोली मारी 

सचिन पायलट और सारा अब्दुल्ला की लव स्टोरी: लंदन में प्यार लेकिन मजहब बना दीवार, राजी नहीं था फारूक का परिवार, फिर ऐसे हुई शादी