A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra: Uddhav Thackeray के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद Sanjay Raut का बड़ा बयान

Maharashtra: Uddhav Thackeray के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद Sanjay Raut का बड़ा बयान

शिवसेना सांसद राउत पिछले कुछ दिनों से बागी विधायकों के खिलाफ काफी मुखर नजर आ रहे थे।

Maharashtra, Uddhav Thackeray, Sanjay Raut, Sanjay Raut Uddhav Thackeray- India TV Hindi Image Source : PTI Shiv Sena Leader Sanjay Raut.

Highlights

  • राउत ने कहा कि हमने एक संवेदनशील, सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया।
  • शिवसेना सांसद ने कहा कि यह पार्टी की शानदार जीत की शुरुआत है।
  • उद्धव ठाकरे ने सीएम के साथ-साथ MLC का भी पद छोड़ दिया।

Maharashtra: महाराष्ट्र की सियासत में पिछले कुछ दिनों से जारी उथल-पुथल बुधवार को तब थोड़ी शांत हो गई, जब उद्धव ठाकरे ने सूबे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही उद्धव ने यह भी कहा कि वह MLC का पद भी छोड़ रहे हैं, और अब शिवसेना भवन में जाकर बैठेंगे। उद्धव के इस्तीफे के बाद शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि लाठियां खाएंगे, जेल जाएंगे, लेकिन बालासाहेब की शिवसेना को दहकती रखेंगे।

‘धोखाधड़ी का अंत अच्छा नहीं होता’
शिवसेना सांसद राउत पिछले कुछ दिनों से बागी विधायकों के खिलाफ काफी मुखर नजर आ रहे थे। बुधवार की रात उद्धव के इस्तीफे के बाद उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ‘मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने अत्यंत शालीनता से पदत्याग किया। हमने एक संवेदनशील, सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया। इतिहास गवाह है कि धोखाधड़ी का अंत अच्छा नहीं होता। ठाकरे जीते। यह शिवसेना की शानदार जीत की शुरुआत है। लाठियां खाएंगे, जेल जाएंगे, पर बालासाहेब की शिवसेना को दहकती रखेंगे!’


क्या होगा शिवसेना का भविष्य?
उद्धव ठाकरे ने CM पद छोड़ते हुए ऐलान किया कि वह अब शिवसेना भवन में ही बैठेंगे, लेकिन सवाल यह है कि पार्टी का भविष्य क्या होने वाला है। शिवसेना के अधिकांश विधायक बागी नेता एकनाथ शिंदे के साथ हैं, और ऐसे में पहले यही तय करना होगा कि असली पार्टी कौन सी है। एकनाथ शिंदे पहले ही कह चुके हैं कि उनकी शिवसेना ही असली शिवसेना है क्योंकि उद्धव गुट पार्टी में ही अल्पमत में है। ऐसे में अब शिवसेना के दोनों धड़ों के बीच आने वाले दिनों में संघर्ष देखने को मिल सकता है।

छलक उठा उद्धव का दर्द
सोशल मीडिया पर LIVE संबोधन में इस्तीफे का ऐलान करते हुए विधायकों की बगावत पर उद्धव का दर्द छलक उठा। उन्होंने कहा, 'मेरे पास शिवसेना है। मैं नहीं चाहता कि शिवसैनिकों का खून बहे। मैं हमेशा के लिए नहीं जा रहा हूं, मैं यहां रहूंगा, और मैं एक बार फिर शिवसेना भवन में बैठूंगा। मैं अपने सभी लोगों को इकट्ठा करूंगा। जिस भाषा का इस्तेमाल हुआ वह अच्छा नहीं है। सभी बागी ठाकरे परिवार को भूल गए। जिनको मैंने दिया वह सब नाराज हैं। जिन्हें कुछ नहीं दिया वह साथ में हैं।'