A
Hindi News महाराष्ट्र सपा नेता पुष्पराज जैन के मुंबई ठिकानों पर IT Raid में मिली ये चीजें, लगातार 3 दिनों से चल रही है छापेमारी

सपा नेता पुष्पराज जैन के मुंबई ठिकानों पर IT Raid में मिली ये चीजें, लगातार 3 दिनों से चल रही है छापेमारी

सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग को कुछ कंपनी के कागजात मिले हैं जिससे पता चलता है कि पुष्पराज जैन इन तीनों कंपनियों के निदेशक हैं।

MLC Pushpraj Jain IT Raid- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुष्पराज जैन

Highlights

  • पंपी जैन के घर, कारखाने और ऑफिस पर लगातार तीन दिनों से छानबीन जारी
  • आयकर विभाग को कुछ कंपनी के कागजात मिले हैं
  • तीनों कंपनियों का रजिस्ट्रेशन एक ही दिन किया गया

MLC Pushpraj Jain IT Raid: समाजवादी पार्टी के विधान पार्षद पुष्पराज जैन (पंपी जैन) के मुंबई ठिकाने पर आयकर विभाग की टीम को कई दस्तावेज मिले हैं। पंपी जैन के घर, कारखाने और ऑफिस पर लगातार तीन दिनों से छानबीन जारी है। सूत्रों के मुताबिक, रविवार को टीम को जांच के दौरान पंपी जैन के मुंबई स्थित विले पार्ले, कांजुरमार्ग ऑफिस में कई दस्तावेज हाथ लगे। यहां पर आयकर विभाग की टीम पिछले कई दिनों से है।

सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग को कुछ कंपनी के कागजात मिले जिससे पता चलता है कि पुष्पराज जैन इन तीनों कंपनियों के निदेशक हैं। इन तीनों कंपनियों का रजिस्ट्रेशन एक ही दिन किया गया। यहां पर नकदी मिलने की कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन जांच कर रही टीम को कंप्यूटर हार्ड डिस्क, इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस आदि मिले हैं। मुंबई स्थित ऑफिस में मिले इन चीजों के आधार पर पंपी जैन से पूछताछ करेगी।

बता दें, कानपुर के इत्र व्यापारी पीयूष जैन के घर पर आईटी की रेड पड़ने के बाद कन्नौज के पुष्पराज जैन के यहां छापेमारी हुई। इसके बाद सपा के प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था, "नफरत की दुर्गंध फैलाने वाले सौहार्द की सुगंध कैसे पसंद करेंगे।" और डरी हुई भाजपा सरकार केंद्रीय एजेंसियों का खुलेआम दुरुपयोग कर रही है।