A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: 1992 के दंगों का वांटेड आरोपी गोरेगांव से गिरफ्तार, 18 साल से था फरार

महाराष्ट्र: 1992 के दंगों का वांटेड आरोपी गोरेगांव से गिरफ्तार, 18 साल से था फरार

महाराष्ट्र में मुंबई पुलिस ने 1992 के दंगों(1992 Riots) के एक मामले में वांटेड चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी पिछले 18 साल से फरार चल रहा था।

1992 के दंगे की तस्वीर(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI 1992 के दंगे की तस्वीर(फाइल फोटो)

Maharashtra| महाराष्ट्र में मुंबई पुलिस ने 1992 के दंगों(1992 Riots) के एक मामले में वांटेड चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार 47 साल का येआरोपी पिछले 18 साल से फरार चल रहा था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी को मुंबई के गोरेगांव(Goregaon) इलाके से गिरफ्तार किया गया। जानकारी के लिए बता दें कि आरोपी को 2004 में अदालल ने भगौड़ा घोषित कर दिया था। 

आरोपी को मलाड में डिंडोशी से धर-दबोचा गया

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि टेक्निकल इंफॉर्मेशन के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार को प्लान बनाकर जाल बिछाया। जिसके बाद आरोपी को वेस्ट उपनगरीय क्षेत्र मलाड में डिंडोशी बस डिपो से धर दबोचा। उन्होंने बताया कि 1992 में डिंडोशी पुलिस के अधिकार क्षेत्र में जो दंगा हुआ था, आरोपी उसी के एक मामले में वांटेड है।

18 सालों से पहचान बदलकर रह रहा था आरोपी 

अधिकारी के मुताबिक पुलिस ने उस समय दर्ज की गई FIR में नौ आरोपियों को नामजद किया था और आरोपपत्र दाखिल किया था। उनके अनुसार उनमें दो आरोपी बरी हो गए थे जबकि एक की मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि बाकी छह अदालत में पेश नहीं हुए थे और उन्हें फरार घोषित कर दिया गया था एवं 2004 में उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया था। अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी पिछले 18 सालों में अपनी पहचान बदलकर इस उपनगरीय क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर रह रहा था। अधिकारी के मुताबिक मामले की जांच चल रही है।