A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई पीएमसी बैंक घाटाले ने ली आठवीं जान, इलाज के लिए पैसे न मिलने पर पीड़ित की मौत

पीएमसी बैंक घाटाले ने ली आठवीं जान, इलाज के लिए पैसे न मिलने पर पीड़ित की मौत

महाराष्ट्र के सहकारी ऋणदाता पीएमसी बैंक में घोटाले की परतें खुलने के बाद एक और जमाकर्ता की मौत का मामला सामने आया है। मृतक के परिवारवालों ने मौत का कारण कथित तौर पर इलाज का खर्च नहीं उठा पाना बताया है।

<p>PMC Bank</p>- India TV Hindi PMC Bank

मुंबई। महाराष्‍ट्र के सहकारी ऋणदाता पीएमसी बैंक में घोटाले की परतें खुलने के बाद एक और जमाकर्ता की मौत का मामला सामने आया है। मृतक के परिवारवालों ने मौत का कारण कथित तौर पर इलाज का खर्च नहीं उठा पाना बताया है। बता दें कि पीएमसी बैंक घोटाला खुलने के बाद से अब तक 8 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 

मृतक के पोते क्रिस ने बताया कि 74 वर्षीय एंड्रयू लोबो का गुरुवार देर शाम ठाणे के पास काशेली में उनके घर पर निधन हो गया। एंड्रयू लोबो पीएमसी बैंक पर आरबीआई द्वारा नकदी निकासी की सीमा लगाए जाने के बाद से मारे जाने वाले आठवें जमाकर्ता हैं। आरबीआई के इस फैसले के बाद 23 सितंबर को एक जमाकर्ता ने आत्महत्या कर ली थी। 

क्रिस ने बताया कि लोबो के बैंक खाते में 26 लाख से अधिक रुपये जमा थे। लोबो इस जमा राशि के ब्याज से अपना गुजारा करते थे। क्रिस ने कहा, “दो महीने पहले उनके फेफड़े में संक्रमण हो गया जिसके लिए उन्हें नियमित दवाओं और डॉक्टरों के इलाज की जरूरत थी। उनका पैसा बैंक में अटका हुआ था जिसके कारण उनकी चिकित्सा जरुरतें पूरी नहीं हो पायी।”