A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई मुंंबई: मलाड में दीवार गिरने से अब तक 26 की मौत, बीएमसी ने घटना की जांच के लिये गठित की टीम

मुंंबई: मलाड में दीवार गिरने से अब तक 26 की मौत, बीएमसी ने घटना की जांच के लिये गठित की टीम

बृहनमुम्बई महानगर पालिका (बीएमसी) ने मलाड के पिंपरीपाड़ा में दीवार गिरने की घटना की जांच के लिये विशेषज्ञों की एक टीम गठित की है। मंगलवार को हुई इस घटना में 26 लोगों की मौत हो चुकी है और 72 लोग घायल हैं।

मुम्बई। बृहनमुम्बई महानगर पालिका (बीएमसी) ने मलाड के पिंपरीपाड़ा में दीवार गिरने की घटना की जांच के लिये विशेषज्ञों की एक टीम गठित की है। मंगलवार को हुई इस घटना में 26 लोगों की मौत हो चुकी है और 72 लोग घायल हैं। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि आईआईटी-बॉम्बे और वीरमाता जीजाबाई प्रौद्योगिकी संस्थान (वीजेआईटी) के विशेषज्ञों की टीम को 15 दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करने के लिये कहा गया है। 

उन्होंने कहा कि बीएमसी के हाइड्रोलिक इंजीनियरिंग विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी भी इस टीम का हिस्सा होंगे, जो बीएमसी प्रमुख को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। 
अधिकारी के अनुसार, दीवार का निर्माण कराने वाले ठेकेदार को नोटिस जारी किया जा चुका है। उन्होंने कहा, "अगर यह पाया जाता है कि ठेकेदार ने निर्माण के लिए घटिया किस्म की सामग्री उपयोग किया या जो भी इसके दोषपूर्ण डिजाइन के लिए जिम्मेदार है, उनके खिलाफ कानून के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।" 

मुख्यममंत्री देवेन्द्र फड़णवीस पहले ही हादसे की जांच के आदेश दे चुके हैं। अधिकारियों ने कहा है कि मंगलवार को तड़के हुई इस घटना में 26 लोगों की मौत हो चुकी है। 72 लोग घायल हैं जिनका अलग अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें से तीन की हालत नाजुक बताई जाती है।

Related Video