A
Hindi News महाराष्ट्र Cyber Crime : महिला कंप्यूटर इंजीनियर ने गैंग के साथ मिलकर की 70 लाख की ठगी, 3 गिरफ्तार

Cyber Crime : महिला कंप्यूटर इंजीनियर ने गैंग के साथ मिलकर की 70 लाख की ठगी, 3 गिरफ्तार

मुंबई के गोरगांव में साइबर ठगी का मामला सामना आया। शातिर लूटेरों ने एक कंपनी के चेयरमैन को 70 लाख का चूना लगा दिया। शिकायत मिलने पर पुलिस इस मामले की जांच में जुटी और 3 आरोपियों को पकड़ने में कामयाब हुई है। आरोपियों ने बड़ी शातिराना तरीके से इस घटना को अंजाम दिया था।

<p>Representative Picture</p>- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representative Picture

मुंबई: साइबर सेल मुंबई ने एक कंपनी के चेयरमैन की डुप्लीकेट ईमेल आईडी बनाकर एकाउंट डिपार्टमेंट से 70 लाख की ठगी करने वाले गिरोह को पर्दाफाश किया है। उत्तर प्रादेशिक साइबर सेल विभाग ने ठगी करने वाले 3 आरोपियों सहित एक शातिर महिला कंप्यूटर इंजीनियर को कर्नाटक और बैंगलोर से गिरफ्तार किया है। इस गैंग ने गोरेगंव की मल्टीनेशनल कंपनी के चेयरमैन की पहले ईमेल आईडी को हैक किया और फिर उसकी डुप्लीकेट ईमेल आईडी के जरिए 70 लाख रुपये का चूना लगा दिया। पुलिस ने इस गैंग से करीब 55 लाख रुपये बरामद कर लिए है। वहीं गैंग के बाकि सदस्यों की तलाश कर रही है.

महिला कंप्यूटर इंजीनियर चला रही थी गैंग

शिकायत मिलने पर साइबर सेल जांच मे जुट गई थी। जांच के दौरान पता चला कि इस फ्रॉड के तार दूसरे राज्यों तक फैले हैं। जिसके बाद पुलिस एक टीम का गठन करके छापेमारी शुरु की। साइबर सेल ने कर्नाटक और बैंगलोर से तीन शातिर लोगों को गिरफ्तार किया जिसमे एक महिला भी शामिल थी। आरोपियों के पास से 55 लाख रुपए भी बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस के मुताबिक इस गैंस की मास्टरमाइंड महिला आरोपी है। वो कंप्यूटर इंजीनियर भी है और साइबर ठगी में काफी आगे है। 

गैंग के साथियों की तालाश जारी

साइबर अधिकारी मंगेश देसाई के मुताबिक कि ने गैंग कंपनी के चेयरमैन का ईमेल आईडी हैड किया और एक डुप्लीकेट ईमेल आईडी तैयार की। इसके बाद एकाउंट विभाग को मेल करके 70 लाख का पेमेंट दो अलग अलग एकाउंट में भेजने का आदेश किया। जिसके आधार पर एकाउंट विभाग ने पेमेंट को ट्रांसफर कर दिया लेकिन जब संबंधित एकाउंट में पेमेंट नहीं पहुचीं तो ठगी का एहसास हुआ और मामला दर्ज कराया।