A
Hindi News महाराष्ट्र Mumbai Drug Racket : मुंबई में ड्रग्स के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, 1400 करोड़ की ड्रग्स बरामद, 5 लोग गिरफ्तार

Mumbai Drug Racket : मुंबई में ड्रग्स के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, 1400 करोड़ की ड्रग्स बरामद, 5 लोग गिरफ्तार

Mumbai Drug Racket : रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई पुलिस ने पालघर जिले के नालासोपारा में एक दवा निर्माण इकाई पर छापेमारी के बाद ये बरामदगी की। इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Mumbai Drug Racket- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Mumbai Drug Racket

Highlights

  • 1400 करोड़ रुपये के 700 किलोग्राम ड्रग्स जब्त
  • क्राइम ब्रांच ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Mumbai Drug Racket : मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी-नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर एक बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। एंटी-नारकोटिक्स सेल  ने 1400 करोड़ रुपये मूल्य के 700 किलोग्राम मेफेड्रोन (एमडी) को जब्त किया है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने मेफेड्रोन (एमडी) बनाने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मौके पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में मेफेड्रोन जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपी इस एमडी ड्रग को फैक्ट्री में तैयार करते थे और बाद में अपने एजेंट्स के जरिये खुले बाजार में बेच देते थे। 

दवा बनाने वाली यूनिट पर छापा

रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई पुलिस ने पालघर जिले के नालासोपारा में एक दवा निर्माण इकाई पर छापेमारी के बाद  ये बरामदगी की। इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने  बताया कि मुंबई अपराध शाखा के एंटी-नारकोटिक्स सेल ने छापे की कार्रवाई। उन्होंने कहा, ‘विशिष्ट सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई। एएनसी के एक दल ने परिसर में छापेमारी की और उस दौरान वहां प्रतिबंधित दवा ‘मेफेड्रोन’ बनाए जाने की बात सामने आई।’

बड़े ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़

अधिकारी ने कहा, ‘मुंबई से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक व्यक्ति को नालासोपारा में पकड़ा गया।’ उन्होंने बताया कि यह हाल के दिनों में शहर की पुलिस द्वारा मादक पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है। ‘मेफेड्रोन’ को 'म्याऊ म्याऊ' या एमडी भी कहा जाता है। यह एक प्रतिबंधित ड्रग्स है। एनडीपीएस अधिनियम के तहत इस पर प्रतिबंध लगाया गया है।