A
Hindi News महाराष्ट्र Mumbai Fire: अंधेरी वेस्ट के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में लगी भयानक आग, दूर से ही दिख रहा धुएं का गुबार

Mumbai Fire: अंधेरी वेस्ट के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में लगी भयानक आग, दूर से ही दिख रहा धुएं का गुबार

Mumbai Fire: मुंबई के अंधेरी वेस्ट में एक बिल्डिंग में आग लगने की खबर मिली है। आग इतनी भयानक तरीके से लगी है कि धुएं का गुबार काफी दूर से ही दिखाई दे रहा है।

Level 2 fire reported in Andheri West area in Mumbai- India TV Hindi Image Source : ANI Level 2 fire reported in Andheri West area in Mumbai

Highlights

  • स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स की आग को लेवल 2 घोषित किया गया
  • मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी
  • स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के ग्राउंड में बने बड़े पंडाल में लगी आग

Mumbai Fire: मुंबई के अंधेरी वेस्ट में एक बिल्डिंग में आग लगने की खबर मिली है। आग इतनी भयानक तरीके से लगी है कि धुएं का गुबार काफी दूर से ही दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि शाम 4 बजे के करीब ये आग लगी है। जानकारी के मुताबिक अंधेरी वेस्ट के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में लगी आग को लेवल 2 घोषित किया गया है। मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं। खबर है कि स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में बने बड़े पंडाल में ये आग भड़की है। आग की इस घटना में फिलहाल किसी के झुलसने की खबर नहीं है।

नागपुर के श्मशान घाट में आग लगने से दो की मौत
गौरतलब है कि इस घटना से पहले महाराष्ट्र के ही नागपुर जिले के कैम्पटी में चिता को अग्नि देते समय आग लगने के कारण दो लोगों की मौत की खबर आई थी। इस घटना में एक शख्स के गंभीर रूप से झुलसने की भी खबर है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना गुरुवार शाम को जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर कैम्पटी में स्थित श्मशान घाट मोक्ष धाम घाट पर हुई। उन्होंने बताया कि घटना के दौरान पीड़ित एक व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने श्मशान घाट गए थे। चिता को अग्नि देने के लिए डीजल का प्रयोग करते समय उसके कैन में आग लग गई। अधिकारी ने बताया कि सुधीर डोंगरे (45) और दिलीप खोबरागड़े (60) की मौत हो गई, जबकि सुधाकर खोबरागड़े (50) अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। 

दिल्ली के रणहोला में गोदाम में लगी थी आग
वहीं आज से करीब 3 दिन पहले बाहरी दिल्ली के रणहोला इलाके में सोमवार दोपहर एक गोदाम में आग लग गयी थी। दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने बताया था कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। डीएफएस के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि दोपहर तीन बजकर 55 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली और दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। उन्होंने कहा कि आग 300 वर्ग गज के एक गोदाम में लगी थी, जिसमें सजावट के सामान और रंग स्प्रे के डिब्बे रखे हुए थे। गर्ग ने बताया कि शाम साढ़े पांच बजे तक आग को बुझा दिया गया था और आग लगने के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है।