A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई: एंटीलिया विस्फोटक केस में NIA की बड़ी कार्रवाई, पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा गिरफ्तार

मुंबई: एंटीलिया विस्फोटक केस में NIA की बड़ी कार्रवाई, पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा गिरफ्तार

पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रदीप शर्मा की गिरफ्तारी एंटीलिया विस्फोटक केस में हुई है।

<p>मुंबई: एंटीलिया...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुंबई: एंटीलिया विस्फोटक केस में NIA की बड़ी कार्रवाई, पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा गिरफ्तार 

मुंबई: पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रदीप शर्मा की गिरफ्तारी एंटीलिया विस्फोटक केस में हुई है। इससे पहले प्रदीप शर्मा फाउंडेशन के ठिकानों पर भी छापे की कार्रवाई हुई। इससे पहले सुबह पांच बजे एनआईए की टीम प्रदीप शर्मा के घर पर पहुंची थी। एनआईए ने प्रदीप शर्मा से पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। प्रदीप शर्मा की गिरफ्तारी एंटीलिया विस्फोटक मामले से जुड़े मनसुख हिरेन केस में हुई है। प्रदीप शर्मा पर सबूत मिटाने का आरोप है।

एनआईए की टीम पिछले तीन दिन से प्रदीप शर्मा के कई ठिकानों पर जानकारी ले रही थी, जिसमें अन्धेरी स्थित जेबी नगर का घर,कौंडिविटा का दफ्तर,प्रदीप शर्मा फाउंडेशन के दफ्तर शामिल हैं। प्रदीप शर्मा के खास सहयोगी और इन्फॉर्मर संतोष शेलार ने मनसुख हिरेन की किडनैपिंग और हत्या की एक-एक परतें जब खोलनी शुरू की तो उसमें प्रदीप शर्मा का रोल भी सामने आया। ये भी पता चला कि एंटीलिया विस्फोटक केस के बाद सचिन वाझे, सुनील माने और  विनायक शिंदे के साथ प्रदीप शर्मा के जेबी नगर के घर पर मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग की पूरी जानकारी संतोष शेलार ने एनआईए के अफसरों को दी। 

यहां ये भी साफ हुआ कि मनसुख को जो आखिरी बार कॉल किया गया था मिलने के लिए उस कॉल की लोकेशन भी शर्मा के घर के आसपास के लोकेशन टावर से मिल रही है। हालांकि प्रदीप शर्मा ने अब तक इस केस में अपना कोई गुनाह या इन्वॉल्वमेंट नहीं कबूला है। करीब साढ़े 3 बजे एनआईए कोर्ट में पेशी के दौरान रिमांड कॉपी में एनआईए इस मामले में शर्मा के रोल के बारे में कोर्ट को बताएगी। वहीं इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। ये एक बड़ी साजिश के तहत अंजाम दिया गया अपराध है और एंटीलिया विस्फोटक केस और मनसुख हत्या केस एक दूसरे से कनेक्टेड हैं।