A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई के गोवंडी इलाके में लगी भीषण आग, कई मकान और दुकानें जलकर हुईं ख़ाक

मुंबई के गोवंडी इलाके में लगी भीषण आग, कई मकान और दुकानें जलकर हुईं ख़ाक

मुंबई में गोवंडी के बैगनवाड़ी इलाके में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। इस आग की वजह से 15 घरों को भी काफी नुकसान हुआ है। इसके साथ ही कई दुकानें भी जलकर ख़ाक हो गई हैं।

Maharashtra, Mumbai- India TV Hindi Image Source : SCREENSHOT मुंबई के गोवंडी इलाके में लगी भीषण आग

मुंबई: मुंबई में पिछले कुछ दिनों से आग लगने का सिलसिला जारी है। अलग-अलग इलाकों में आग लग रही है। हालांकि दमकल विभाग की सतर्कता से इन घटनाओं में कोई बड़ा नुकसान नहीं हो रहा है। इसी क्रम में शनिवार तडके सुबह लगभग 4 बजे गोवंडी इलाके में आग लग गई। जरा सी देर में ही आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। हालांकि इस आग में कोई घायल नहीं हुआ।

5 छोटी दुकानें और कुछ मकान क्षतिग्रस्त 

इस घटना के बाद एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई के गोवंडी इलाके में एक चॉल में आग लगने से लगभग 15 छोटी दुकानें और कुछ मकान क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग को शनिवार तड़के तीन बजकर करीब 55 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली। दमकल सेवा के अधिकारी ने बताया, ''गोवंडी के आदर्श नगर इलाके में बैंगनवाड़ी की एक चॉल में आग लगने से भूतल पर करीब 15 छोटी दुकानों और पहली मंजिल पर कुछ मकानों को नुकसान पहुंचा है।'' 

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया

उन्होंने बताया कि आग की चपेट में कुछ बिजली के तार, प्लास्टिक, घरेलू सामान, लकड़ी की तख्ते और अन्य चीजें भी आ गयीं। अधिकारी ने बताया कि पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए दमकल की चार गाड़ियों और कई बड़े टैंकरों को सेवा में लगाया गया था। अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है और आग के कारण का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।