A
Hindi News महाराष्ट्र VIDEO: मुंबई में भारी बारिश ने मचाई तबाही, घाटकोपर में इमारत ढही, महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी

VIDEO: मुंबई में भारी बारिश ने मचाई तबाही, घाटकोपर में इमारत ढही, महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी

महाराष्ट्र में मुंबई समेत कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई-पुणे में पिछले 24 घंटे से रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया है।

मुंबई में भारी बारिश - India TV Hindi Image Source : PTI मुंबई में भारी बारिश

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और उसके आसपास के शहरों में हो रही भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। मुंबई-पुणे में पिछले 24 घंटे से रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में जलभराव के बाद लोगों का बुरा हाल है। मौसम विभाग ने मुंबई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मुंबई के कुछ हिस्सों में आज भी बारिश हुई। आईएमडी के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आज 25 जून को मुंबई और दिल्ली में आगे बढ़ गया है। 

रायगढ़ और रत्नागिरी के लिए ऑरेंज अलर्ट 

मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों में महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। रविवार को पालघर, ठाणे, मुंबई और सिंधुदुर्ग के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, रायगढ़ और रत्नागिरी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। सोमवार को भी इन जिलों में यही स्थिति रहेगी। कई जिलों में भीषण तूफान के साथ तेज बारिश आने की आशंका भी जताई गई है।

ढही इमारत में फंसे लोग, रेस्क्यू जारी  

मुंबई में बारिश के बीच, घाटकोपर (ईस्ट) के राजावाड़ी कॉलोनी में एक इमारत का हिस्सा ढह गया। बीएमसी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कुछ निवासी इमारत में फंसे हुए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। 

सीएम शिंदे ने कोस्टल रोड का किया दौरा

मुंबई में में हो रही बारिश के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने वर्ली में कोस्टल रोड का दौरा किया। सीएम ने यहां की जायजा लिया और जलभराव के कारणों के बारे में जानकारी लिए। सीएम ने संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि जलजमाव की स्थिति न हो। 

मिलन सबवे पर पहुंचे सीएम शिंदे ने कहा, "आज मैं यहां मिलान सबवे पर हूं और कल यहां 1 घंटे के भीतर लगभग 70 मिमी बारिश हुई, लेकिन यातायात की आवाजाही बंद नहीं हुई है, क्योंकि यहां एक जल भंडारण टैंक बनाया गया है। यहां फ्लडगेट भी लगाया गया है> मैंने विभाग को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि लोगों को बारिश के दौरान कोई समस्या न हो।"

पुणे: सर्विस रोड पर भारी मात्रा में पानी 

पुणे जिले के खेड़ शिवपुर इलाके में भारी बारिश के कारण पुणे सतारा हाईवे पर सर्विस रोड पर भारी मात्रा में पानी देखा गया। इस पानी से निकलने में वाहन चालकों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। वहीं, कई गाड़ियां पानी में फंस भी गईं। मानसून से पहले कोई प्रारंभिक तैयारी नहीं होने के कारण हाईवे प्रशासन का काम पहली बारिश में ही धड़ाम हो गया। इससे नागरिकों ने हाईवे प्रशासन के प्रति खासी नाराजगी जताई है।