A
Hindi News महाराष्ट्र ‘मुंबई को क्या यूपी समझ रखा है?’, शोभायात्रा पर पथराव के बाद Video वायरल; एक्शन में पुलिस

‘मुंबई को क्या यूपी समझ रखा है?’, शोभायात्रा पर पथराव के बाद Video वायरल; एक्शन में पुलिस

महाराष्ट्र के ठाणे में अयोध्या में भगवान राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पहले निकाली गई एक शोभायात्रा पर पथराव की घटना के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है।

Thane Stone Pelting, Stone Pelting, Stone Pelting Shobha Yatra- India TV Hindi Image Source : TWITTER पुलिस ने वायरल वीडियो में नजर आ रहे शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे मीरा रोड इलाके के नयानगर में रविवार रात को 2 समुदायों के बीच झड़प हो गई थी। इस घटना के बाद से इलाके में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नयानगर में मीरा रोड के पुलिसकर्मियों के अलावा MSF और SRPF की टीमें भी तैनात की गई हैं। बता दें कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पहले रविवार की रात को कुछ दंगाइयों ने 4-5 कारों और करीब दर्जनभर मोटरसाइकिलों की तोड़फोड़ की थी। इस बीच कथित तौर पर इसी इलाके के एक शख्स का वीडियो भी वायरल हुआ है जो धमकियां देता नजर आ रहा है।

ठाणे में बवाल के बीच वायरल हुआ वीडियो

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार रात की घटना के बाद पुलिस ने 4 नाबालिगों समेत कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। इलाके में तनाव को देखते हुए RAF भी तैनात की गई है, और वॉटर कैनन की भी व्यवस्था की गई है। इस बीच मीरा रोड पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो कथित तौर पर एक वायरल वीडियो में दूसरे संप्रदाय के लोगों को धमकाता नजर आ रहा है। शख्स का नाम अबु शेख बताया जा रहा है और पुलिस फिलहाल उससे पूछताछ कर रही है। शेख ने लोगों के भगवा झंडे लेकर आने और नारे लगाने को लेकर आपत्ति जताई थी और कहा था कि नयानगर में कोई आया तो उसे देख लेंगे।

‘क्या यूपी समझ कर रखा है क्या मुंबई को?’

वायरल वीडियो में शख्स कहता हुआ नजर आ रहा है, ‘मुसलमानों को उकसाना बंद करो। क्यों सोते हुए शोर को जगा रहे हो तुम लोग? तुम लोगों को होश-वोश है कि नहीं कुछ? क्या यूपी समझ कर रखा है क्या मुंबई को? मुंबई किसी के बाप की जागीर नहीं है। मुंबई खुले सांडों का इलाका है, और खुले सांड मुंबई में ही घूम रहे हैं। क्यों जो सोया हुआ है उसे जगाने की कोशिश कर रहे हो। तुम लोगों को नयानगर के अंदर आने की क्या जरूरत थी? तुम लोगों का राम इधर नयानगर में है? यहां मुसलमान लोग रहते हैं और तुम यहां आकर जय श्री राम के नारे लगा रहे हो।’