A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई: डोंगरी इलाके में बहुमंजिला इमारत का हिस्सा गिरा, फायर ब्रिगेड ने 6 लोगों को सुरक्षित बचाया

मुंबई: डोंगरी इलाके में बहुमंजिला इमारत का हिस्सा गिरा, फायर ब्रिगेड ने 6 लोगों को सुरक्षित बचाया

डोंगरी इलाके में रतनादीप बार के पास एसटी बिल्डिंग चौक पर आज सुबह एक बहुमंजिला इमारत की तीसरी से सातवीं मंजिल के कुछ हिस्से ढह गए। 

Mumbai, building collapse- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ANI मुंबई: डोंगरी इलाके में बहुमंजिला इमारत का हिस्सा गिरा, फायर ब्रिगेड ने 6 लोगों को सुरक्षित बचाया 

मुंबई: डोंगरी इलाके में रतनादीप बार के पास एसटी बिल्डिंग चौक पर आज सुबह एक बहुमंजिला इमारत की तीसरी से सातवीं मंजिल के कुछ हिस्से ढह गए। हादसे के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने 6 लोगों को सुरक्षित बचाया और अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

पालघर में आवासीय इमारत गिरा, कोई हताहत नहीं 
महाराष्ट्र के पालघर जिले के नालासोपारा इलाके में बुधवार को तड़के एक चार मंजिली आवासीय इमारत गिर गई। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । वसई-विरार नगर निगम के प्रमुख अग्निशमन अधिकारी दिलीप पलव ने कहा कि इस घटना में कोई हताहत नहीं है। अधिकारी ने बताया कि इस इमारत में पांच परिवार के 23 सदस्य रह रहे थे। यह इमारत नालासोपारा के अचोल रोड पर स्थित है। इमारत में रहनेवाले लोग समय से अपने घरों से बाहर निकल आए। यह इमारत मंगलवार देर रात करीब एक बजकर 30 मिनट पर गिर गई। 

उन्होंने बताया कि इस इमारत का निर्माण 2009 में हुआ था और इसमें दरारें पड़ी हुई थीं। कुछ समय पहले इसे खतरनाक घोषित किया गया था और मालिक को इस संबंध में नोटिस जारी किया गया था जिसके बाद यहां रह रहे 20 परिवारों में से 15 ने घर खाली कर दिया था। बाकी पांच परिवारों ने आगे की योजना के लिए मंगलवार मध्यरात्रि में परिसर में चर्चा की थी। चर्चा के बाद चौथी मंजिल पर रहनेवाले एक दंपत्ति अपने घर से कुछ पैसा लाने गए और इमारत के मुख्यद्वार से बाहर निकल ही रहे थे कि इमारत गिर गई। वहीं निचली मंजिल की सीढ़ियों पर मौजूद लोगों को भी जल्दी-जल्दी सुरक्षित निकाला गया। 

इमारत में रहनेवाले नित्यानंत देवरूखाकर ने रोते हुए संवाददातओं को बताया, ‘‘भगवान की ही कृपा है कि हम बच गए।’’ वहीं एक अन्य महिला ने बताया कि वे सभी इमारत में रह रहे थे क्योंकि कोविड-19 महामारी और बंद की वजह से उनके पास कहीं भी बाहर जाने के लिए कोई ठिकाना नहीं था। उन्होंने कहा, ‘‘ हमारा सबकुछ बर्बाद हो गया।’’ पालव ने बताया कि मलबे को हटाने और कीमती सामानों की तलाश के लिए काम जारी है। उन्होंने बताया कि मंगलवार रात से भारी बारिश हो रही है। 

इनपुट-भाषा