A
Hindi News महाराष्ट्र Mumbai NCB: मुंबई NCB को बड़ी कामयाबी, गुजरात और महाराष्ट्र से बरामद की 120 करोड़ की 60KG ड्रग्स

Mumbai NCB: मुंबई NCB को बड़ी कामयाबी, गुजरात और महाराष्ट्र से बरामद की 120 करोड़ की 60KG ड्रग्स

Mumbai NCB: NCB के डिप्टी डीजी एस के सिंह ने बताया कि, " एक कार्रवाई के दौरान गुजरात के जामनगर में 10 किलो MD बरामद किया गई। वहीं 50 किलो MD ड्रग मुम्बई में बरामद किया गया है। इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।"

Mumbai NCB- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Mumbai NCB

Highlights

  • इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है
  • गिरफ्तार आरोपियों में से एक पायलट भी
  • ड्रग्स की कीमत अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में 120 करोड़ बताई जा रही

Maharashtra: देश में ड्रग्स के बढ़ते कारोबार पर मुंबई की नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बड़ी कार्रवाई की है। NCB ने यहां भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की है। नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो ने छापे के दौरान 60 किलो MD ड्रग्स जब्त की गई है। बरामद की गई ड्रग्स में से 10 किलो गुजरात के जामनगर से और 50 किलो मुंबई से सीज़ की गई।

60 किलो ड्रग्स की गई बरामद 

मामले के बारे में जानकारी देते हुए NCB के डिप्टी डीजी एस के सिंह ने बताया कि, " एक कार्रवाई के दौरान गुजरात के जामनगर में 10 किलो MD बरामद किया गई। वहीं 50 किलो MD ड्रग मुम्बई में बरामद किया गया है।  इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।" उन्होंने बताया कि जिस सिंडिकेट से यह ड्रग्स बरामद की गई है, उसका सरगना पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है। 

ड्रग्स की कीमत अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में 120 करोड़ बताई जा रही

डिप्टी डीजी एस के सिंह ने बताया कि, मुंबई और जामनगर में जो ड्रग्स बरामद हुई है वह ड्रग्स एक ही गिरोह की है। उन्होंने बताया कि MD ड्रग्स म्याऊ-म्याऊ के नाम से भी जाना जाता है। मामले में एनसीबी ने कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें से 1 को गुजरात से और 5 को मुंबई से पकड़ा गया है। NCB ने गुजरात यूनिट के साथ मिलकर जॉइंट ऑपरेशन की। ड्रग्स की कीमत अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में 120 करोड़ बताई जा रही है।

Image Source : aniDeputy DG SK Singh

गिरफ्तार आरोपियों में से एक पायलट भी 

उन्होंने बताया कि, गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से सोहेल गफ्फार नाम का एक आरोपी पायलट है। वह एयर इंडिया विमानन कंपनी में पायलट के पद पर तैनात था। लेकिन मेडिकल की वजह से उसकी नौकरी चली गई थी। डिप्टी डीजी ने बताया कि अभी यह रैकेट महाराष्ट्र और गुजरात में पकड़ा गया है, लेकिन आगे की जांच में पता चलेगा कि यह देश के अन्य राज्यों में तो नहीं फैला था। शुरूआती जांच में सामें आया है कि पिछले 2 सालों में इस गैंग ने लगभग 250 किलो MD मार्केट में उतारा है।