A
Hindi News महाराष्ट्र Mumbai News: कॉल कर बम होने की दी थी फर्जी खबर, पुलिस ने व्यक्ति को कुछ घंटों के अंदर ही धर दबोचा

Mumbai News: कॉल कर बम होने की दी थी फर्जी खबर, पुलिस ने व्यक्ति को कुछ घंटों के अंदर ही धर दबोचा

Mumbai News: मुंबई के भीड़भाड़ वाले झावेरी बाजार इलाके में बम के बारे में फर्जी कॉल करने के आरोप में पुलिस ने 24 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Mumbai News: मुंबई में एक व्यक्ति ने पुलिस को भीड़भाड़ वाले झावेरी बाजार(Zaveri Bazaar) इलाके में बम के बारे में कॉल कर फर्जी खबर दी थी। मामले में पुलिस ने फर्जी कॉल करने के आरोप में 24 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक दक्षिण मुंबई के कालबादेवी रोड निवासी दिनेश सुतार ने रविवार सुबह मुंबई पुलिस(Mumbai Police) के नियंत्रण कक्ष में कॉल कर अहमदनगर जिले के जामखेड़ में बम होने की बात कही थी।

मिनटों में खाली कराया इलाका

आरोपी दिनेश सुतार ने बाद में नियंत्रण कक्ष को फिर से फोन कर कहा कि जावेरी बाजार इलाके के 'खाउ गली' में बम रखे गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक इसके बाद पुलिस हरकत में आई और बम निरोधक दस्ता(Bomb Disposal Squad) भी मौके पर पहुंच गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि गली में मौजूद सभी भोजनालय मिनटों में खाली करा दिए गए और लोगों को इलाके से दूर रहने को कहा गया। 

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने अपराध शाखा(Crime Branch) की टीम और आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) को उनकी आपातकालीन हेल्पलाइन 112 पर नियंत्रण कक्ष को की गई कॉल के बारे में भी सूचित किया। 

जाल बिछाकर पकड़ा गया आरोपी

पुलिस की अपराध शाखा(Crime Branch) की टीम ने कॉल करने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन नंबर का पता लगाने के बाद भुलेश्वर में आरोपी का पता लगाया। लोकमान्य तिलक मार्ग थाने के कर्मियों ने आरोपी को फोन किया और उसे यह दिखाने के लिए कहा कि बम कहां रखा गया था। उन्होंने जाल बिछाया और कुछ ही घंटों के भीतर आरोपी दिनेश को पकड़ लिया।