A
Hindi News महाराष्ट्र Mumbai News: आरोपी के हाथों में लगी रही हथकड़ी.... फिर भी हो गया कोर्ट से फरार; दोबारा पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Mumbai News: आरोपी के हाथों में लगी रही हथकड़ी.... फिर भी हो गया कोर्ट से फरार; दोबारा पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Mumbai News: चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपी मंगलवार को मुंबई के एक अदालत परिसर से फरार हो गया। हालांकि, कुछ ही घंटों में उसे फिर से पकड़ लिया गया।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Mumbai News: चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपी मंगलवार को मुंबई के एक अदालत परिसर से फरार हो गया। हालांकि, कुछ ही घंटों में उसे फिर से पकड़ लिया गया। भायखला थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आदतन अपराधी मेराज फैयाज खान को वाहन चोरी के मामले में सोमवार रात नागपाड़ा स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि आरोपी को रिमांड पर लेने के लिए अगली सुबह दो पुलिसकर्मियों के साथ सेवड़ी अदालत ले जाया गया। अधिकारी ने कहा कि खान को हथकड़ी लगी हुई थी लेकिन वह उस समय भागने में सफल रहा जब एक पुलिसकर्मी कुछ कागजी कार्रवाई कर रहा था। उन्होंने कहा कि इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद पुलिस ने खान को पश्चिमी उपनगर मलाड से पकड़ लिया। 

उत्तराखंड: पेशी के दौरान हुआ फरार

हाल ही में उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के पुलिस महकमे में गुरुवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब पेशी के लिए कोर्ट लेकर जाया जा रहा बंदी पुलिसकर्मियों को धक्का देकर हथकड़ी समेत फरार हो गया। घटना के बाद पुलिस टीम जगह-जगह आरोपी को खोजने में जुट गई। फरार हुआ बदमाश दन्या क्षेत्र में रंजिशन दुकान में आग लगाने के अलावा बाइक चोरी जैसे अपराधों को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया था कि दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

रंजिश में लगाई थी दुकान में आग

बीते चार सितंबर को दन्या क्षेत्र में एक दुकान में अज्ञात शख्स ने आग लगा दी थी। वहीं क्षेत्र से एक बाइक भी चोरी हुई थी। बीते सोमवार को पुलिस ने आरोपित कमल सिंह ग्राम पोखरी दन्या निवासी को गिरफ्तार किया था। सोमवार को गिरफ्तारी के बाद अगले ही दिन मंगलवार को पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद कमल को जेल भेज दिया था। आरोपी ने रंजिश में दुकान में आग लगाई थी। वहीं अपने दूसरे साथी के साथ बाइक भी चोरी की थी। इसके अलावा अपनी विवाहित बहन के प्रेमी को भी मारने के लिए क्षेत्र में गया था।