A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार का फैसला

मुंबई में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार का फैसला

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मुंबई प्रशासन ने बड़ा फैसला किया है। मुंबई प्रशासन ने शहर में सभी स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का आदेश दिया है।

Mumbai schools to be closed till 31 December due to coronavirus । मुंबई में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे - India TV Hindi Image Source : PTI Mumbai schools to be closed till 31 December due to coronavirus । मुंबई में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार का फैसला

मुंबई. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मुंबई प्रशासन ने बड़ा फैसला किया है। मुंबई प्रशासन ने शहर में सभी स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का आदेश दिया है। इस बात की जानकारी मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने दी।  इससे पहले स्कूलों को 23 नवंबर से खोलने के आदेश दिए गए थे। हालांकि ये आदेश सिर्फ मुंबई के लिए ऐसे में महाराष्ट्र में अन्य शहरों में 9वी से 12वीं तक स्कूल फिर से खुल सकेंगे, इस दौराना कोरोना को लेकर बनाए गए नियमों का पालन करना होगा।

बात दें कि अभी देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है, गुरुवार को मुंबई में कोरोना वायरस के 924 मामले दर्ज किए गए हैं जिसके बाद वहां पर कुल कोरोना मामलों का आंकड़ा 272449 तक पहुंच गया है। शुरुआत में पूरे देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले मुंबई में ही देखने को मिलते थे, हालांकि अब देश के कई बड़े शहरों के मुकाबले मुंबई में केस घटे हैं लेकिन खतरा बना हुआ है, इसी को ध्यान में रखते हुए स्कूल नहीं खोलने का फैसला हुआ है। 

16 नवंबर को मुंबई में 409 कोरोना मामले आए थे जो अप्रैल के बाद सबसे कम दैनिक केस थे, इसके बाद 17 नवंबर को 541, 18 नवंबर को 871 और 19 नवंबर को 924 केस दर्ज किए गए हैं। मामले लगातार बढ़ने लगे हैं और मुंबई पर अभी कोरोना का खतरा बना हुआ है। बीएमसी के मुताबिक फिलहाल मुंबई में कोरोना वायरस के 439 कंटेनमेंट जोन हैं और 4491 बिल्डिंगों को सील किया गया है