A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई: व्यापारी को उसके ही घर में बनाया बंधक और लाखों रुपए लूट ले गए बदमाश

मुंबई: व्यापारी को उसके ही घर में बनाया बंधक और लाखों रुपए लूट ले गए बदमाश

मुंबई में रविआर को व्यापारी को उसके ही घर में बंधक बनाकर लाखों रुपए लूट लिए गए। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

मुंबई में व्यापारी के घर से 55 लाख की लूट - India TV Hindi Image Source : सांकेतिक तस्वीर मुंबई में व्यापारी के घर से 55 लाख की लूट

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई देश के सबसे सुरक्षित शहरों में से एक गिनी जाती है। लेकिन इसके बावजूद यहां अप्द्राध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां की पुलिस और प्रशासन अपराध और अपराधियों को रोकने के तमाम दावे करती है लेकिन वह केवल दावे ही रह जाते हैं। अब शहर के दक्षिण मुंबई के कालाबादेवी इलाक़े में रहने वाले एक व्यापारी को उसके ही घर में बंधक बनाकर लाखों रुपए लूय लिए गए। 

तिजोरी से 55 लाख रुपए लूट लिए गए

जानकारी के अनुसार, मुंबई के कालाबादेवी इलाक़े में रहने वाले एक व्यापारी को उसके घर में ही बंधक बनाया गया उर फिर तिजोरी से 55 लाख रुपए लूट लिए गए। सूत्रों ने बताया की यह घटना कालाबादेवी के आदित्य हाईट्स की है जब व्यापारी घर में अकेला था और उसी समय चार अज्ञात लोग उसके घर में घुस गये। इन चारों आरोपियों ने पहले व्यापारी की जमकर पिटाई की और फिर उसे बंधक बनाया और फिर उसकी तिजोरी साफ़ की जिसमे 55 लाख रुपये थे। 

पुलिस ने शुरू की जांच 

बदमाश पैसे चुराने के बाद आरोपी वहां से फ़रार हो गये। यह घटना रविवार की है घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने व्यापारी के बयान के आधार पर FIR दर्ज की और जांच शुरू कर दी है। इस संदर्भ में LT मार्ग पुलिस ने अज्ञात लोगों में ख़िलाफ़ IPC की धारा 454, 392, 341, और 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस इलाक़े में मौजूद CCTV कैमरों की मदद से संदिग्ध को तलाश में है।