A
Hindi News महाराष्ट्र Nagpur News: 'एक करोड़ दो, नहीं तो आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल कर दूंगा', अधिकारी को ब्लैकमेल करने वाला रिश्तेदार गिरफ्तार

Nagpur News: 'एक करोड़ दो, नहीं तो आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल कर दूंगा', अधिकारी को ब्लैकमेल करने वाला रिश्तेदार गिरफ्तार

Nagpur News: आरोपी एक करोड़ रुपये नहीं देने पर अधिकारी को निजी तस्वीरें और वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी दे रहा था।

Nagpur News- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Nagpur News

Highlights

  • आरोपी की पत्नी ब्लैकमेल के मामले में सह-आरोपी
  • लगातार ब्लैकमेलिंग से तंग आकर पीड़ित ने पुलिस से की शिकायत
  • पुलिस ने पकड़ा, जबरन वसूली के आरोप में मामला दर्ज

Nagpur News: नागपुर में जबरन वसूली का एक मामला सामने आया है। पुलिस ने अग्निशमन अधिकारी को ब्लैकमेल करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित ने परेशान होकर पुलिस में शिकायत की। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नागपुर पुलिस के जबरन वसूली निरोधक प्रकोष्ठ ने 27 साल के एक युवक को नागपुर नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) को कथित तौर पर ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 

आरोपी की पत्नी ब्लैकमेल के मामले में सह-आरोपी

पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी एक करोड़ रुपये नहीं देने पर अधिकारी को निजी तस्वीरें और वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी दे रहा था। आरोपी अमित सोनी छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव का रहने वाला है। इस मामले में उसकी पत्नी को भी सह-आरोपी बनाया गया है। 

पी​ड़ित अधिकारी का रिश्तेदार है आरोपी

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी पीड़ित का रिश्तेदार है। अधिकारी ने कहा, ‘सोनी ने मुख्य अग्निशमन अधिकारी से यह कहते हुए संपर्क किया था कि उनके पास उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें हैं जो उन्होंने उसकी (सोनी की) पत्नी को भेजी थीं और सीएफओ के परिवार के सदस्यों और दोस्तों के बीच उन्हें प्रसारित नहीं करने के एवज में एक करोड़ रुपये की मांग की थी।’

लगातार ब्लैकमेलिंग से तंग आकर पीड़ित ने पुलिस से की शिकायत

बातचीत के बाद सोनी ने 70 लाख रुपये में समझौता किया और पीड़ित से पहली किस्त के रूप में 28 लाख रुपये स्वीकार करने पर सहमत हुआ। सोनी के लगातार प्रताड़ना से तंग आकर पीड़ित ने अपराध शाखा का दरवाजा खटखटाया। सोनी को पुलिस ने शुक्रवार को नागपुर के सदर इलाके में एक रेस्तरां में पीड़ित से रकम लेने के दौरान पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि सोनी और उसकी पत्नी के खिलाफ सदर थाने में जबरन वसूली के आरोप में मामला दर्ज किया है।