A
Hindi News महाराष्ट्र नासिक में ड्रग्स फैक्ट्री पर छापा, 300 करोड़ का ड्रग्स बरामद, 12 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नासिक में ड्रग्स फैक्ट्री पर छापा, 300 करोड़ का ड्रग्स बरामद, 12 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नासिक में ड्रग्स की फैक्ट्री पर पुलिस ने छापेमारी की है। पुलिस ने इस छापेमारी में 150 किग्रा ड्रग्स को जब्त किया है। इस ड्रग्स की कीमत बाजार में करीब 300 करोड़ रुपये है। पुलिस ने इस छापेमारी में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Nashik police raid on drugs factory Drugs worth Rs 300 crore seized police arrested 12 people in rai- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नासिक में ड्रग्स फैक्ट्री पर छापा

नासिक पुलिस ने मुंबई में चल रहे एक ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। नासिक पुलिस ने मुंबई में जाकर यह छापेमारी की है। पुलिस ने यहां से करीब 300 करोड़ रुपये के ड्रग्स को बरामद किया है। बता दें कि फैक्ट्री में लैब बनाकर यहां ड्रग्स बनाया जा रहा था। यहां से फिर ड्रग्स की तस्करी की जाती थी। यह ड्रग्स फैक्ट्री नासिक रोड पर शिंदे गां एनआईडीसी पर स्थित है। पुलिस ने 150 किग्रा ड्रग्स को जब्त किया है, जिसकी कीमत 300 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने मुंबई समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

ड्रग्स फैक्ट्री पर छापेमारी

पुलिस ने जो ड्रग्स बरामद किए हैं वो एमडी है, जिसकी बाजार में कुल कीमत 300 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, उसका नाम जीशान इकबाल शेख बताया जा रहा है। इस ड्रग नेटवर्क का पुणे के ससून अस्पताल से कोई ड्रग कनेक्शन है या नहीं, मुंबई पुलिस अब इस मामले की जांच करेगी। इस बाबत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि इससे पहले भी कई बार मुंबई में ड्रग्स पर कड़ी कार्रवाई की जा चुकी है और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। 

Image Source : India Tvनासिक में ड्रग्स फैक्ट्री पर छापा

12 लोग गिरफ्तार

मुंबई पुलिस के ज्वाइंट सीपी सत्यनाराण चौधरी ने बताया कि इससे पहले, साकीनाका में हुई कार्रवाई के दौरान 10 किग्रा ड्रग्स को जब्त किया गया था, जिसके बाद धारावी में छापेमाी की गई। धारावी में साकीनाका की अपेक्षा अधिक ड्रग्स बरामद किया गया और कई लोगों के लिंक इसस मामले में सामने आए। इसके बाद साउथ मुंबई में पुलिस ने छापेमारी की और वहां से भी ड्रग्स बरामद किया गया। अब नासिक से ड्रग्स की फैक्ट्री पकड़ी गई है। उन्होंने बताया कि इस छापेमारी में ड्रग्स फैक्ट्री से एक देसी कट्टा और कुछ कैश भी जब्त किया गया है।