A
Hindi News महाराष्ट्र नासिक महाराष्‍ट्र में शीत लहर, नासिक में पारा 3 डिग्री तक गिरा, अंगूर उत्पादकों ने फसल बचाने के लिए जलाए अलाव

महाराष्‍ट्र में शीत लहर, नासिक में पारा 3 डिग्री तक गिरा, अंगूर उत्पादकों ने फसल बचाने के लिए जलाए अलाव

महाराष्ट्र के नासिक जिले में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, जिसके चलते अंगूर उत्पादकों को अपनी फसल को नुकसान से बचाने के लिए अलाव जलाना पड़ा।

<p>Bonefire</p>- India TV Hindi Bonefire

महाराष्ट्र के नासिक जिले में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, जिसके चलते अंगूर उत्पादकों को अपनी फसल को नुकसान से बचाने के लिए अलाव जलाना पड़ा। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पंचवटी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार की शाम को शहर में गोदावरी नदी के तट पर दो भिखारियों के शव मिले। पुलिस को संदेह है कि अत्यधिक ठंड की वजह से उनकी मौत हुई है। 

उन्होंने बताया कि अज्ञात शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया है। विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अंगूर उत्पादन के लिए प्रसिद्ध इस जिले की कृषि क्षेत्र कहलाने वाली निफाड़ तहसील में शनिवार को सुबह सात बजे न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

जिला कलेक्ट्रेट के एक अधिकारी ने बताया कि गन्ने, गेहूं और अंगूर पर जमी ओस की बूंदों के चलते किसानों को अपनी फसलों को खराब होने से बचाने के लिए अलाव जलाना पड़ा। अधिकारी ने बताया कि अगले दो से तीन दिनों तक जिले में ठंड और शीतलहर की स्थिति बने रहने का अनुमान है।