A
Hindi News महाराष्ट्र 'NCB के समीर वानखेड़े आर्यन खान को अगवा करने की साजिश का हिस्सा थे', नवाब मलिक का दावा

'NCB के समीर वानखेड़े आर्यन खान को अगवा करने की साजिश का हिस्सा थे', नवाब मलिक का दावा

नवाब मलिक ने कहा, मोहित कंबोज के साले के जरिए ट्रैप लगाई गई और वहां आर्यन खान को पहुंचाया गया। किडनैप कर 25 करोड़ की फिरौती मांगने का खेल हुआ। डील 18 करोड़ में हुई, 50 लाख रुपए उठाए गए पर एक सैल्फी ने खेल बिगाड़ दिया।

nawab malik and sameer wankhede- India TV Hindi Image Source : PTI NCB के समीर वानखेड़े आर्यन खान को अगवा करने की साजिश का हिस्सा थे: नवाब मलिक का दावा

मुंबई: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने रविवार को आरोप लगाया कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के मुंबई क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ‘‘अगवा’’ करने की साजिश का हिस्सा थे। मलिक ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मोहित भारतीय इस साजिश के ‘‘मास्टरमाइंड’’ थे। उन्होंने दावा किया कि वानखेड़े ने ओशिवारा में एक कब्रिस्तान में भारतीय से मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि वानखेड़े द्वारा की गई छापेमारी के बाद आर्यन खान को क्रूज पोत से गिरफ्तार किया गया था और पोत से कथित तौर पर मादक पदार्थ बरामद किया गया था। मलिक ने अनेक बार कहा कि मादक पदार्थ जब्ती का यह मामला ‘‘फर्जी’’ है और उन्होंने वानखेड़े के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा, कोर्ट की कार्यवाही में बार बार ये बात सामने आई कि आर्यन खान खुद कोई टिकट लेकर उस क्रूज पर नहीं गए थे। प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचर वाले के जरिए वो वहां गए। मैं सीधे बताना चाहता हूं कि ये पूरा मामला किडनैपिंग और फिरौती का है।

मलिक ने कहा, ''मोहित कंबोज के साले के जरिए ट्रैप लगाई गई और वहां आर्यन खान को पहुंचाया गया। किडनैप कर 25 करोड़ की फिरौती मांगने का खेल हुआ। डील 18 करोड़ में हुई, 50 लाख रुपए उठाए गए पर एक सैल्फी ने खेल बिगाड़ दिया। किडनैपिंग का मास्टरमाइंड मोहित कंबोज है जो वानखेड़े का साथी है।''

NCP नेताओं के ड्रग पेडलर से संबंध कबूला- मोहित कंबोज

वहीं, नवाब मलिक के आरोपों पर बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने जवाब दिया है। मोहित ने कहा कि नवाब मलिक ने सुनील पाटिल से अपना रिश्ता कबूल कर लिया है। कंबोज ने कहा कि नवाब ने NCP नेताओं के ड्रग पेडलर से संबंध कबूल कर लिए हैं। नवाब मलिक ने ही सुनील पाटिल के साथ साज़िश रची, उनका संबंध बेहद पुराना है, नवाब मलिक अक्सर सुनील पाटिल के साथ पार्टी करते थे।

आपको बता दें कि इस पूरे मामले में एक और अहम कड़ी है सैम डिसूजा उर्फ सैनविल डिसूजा। सैम डिसूजा को NCB ने पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। नवाब मलिक ने आज ट्वीट कर एनसीबी के नोटिस की कॉपी शेयर की है और एक ऑडियो चैट शेयर कर दावा किया है सैम डिसूजा ने एनसीबी अफसर से फोन पर बात की है।