A
Hindi News महाराष्ट्र 'लोग आपसे भावुक होकर वोट मांगेंगे लेकिन उनपर ध्यान नहीं देना', बारामती में बोले अजित पवार

'लोग आपसे भावुक होकर वोट मांगेंगे लेकिन उनपर ध्यान नहीं देना', बारामती में बोले अजित पवार

बारामती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र पर अजित पवार का विशेष ध्यान है। बताया जा रहा है कि इस लोकसभा चुनाव में वे अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को मैदान में उतार सकते हैं। यहां से इस समय सुप्रिया सुले सांसद हैं।

Maharashtra Politics- India TV Hindi Image Source : FILE अजित पवार

बारामती: महाराष्ट्र में इस बार लोकसभा चुनाव नध ही रोचक रहने वाला है। कई सीटों पर इस बार पुराने सहयोगी और मित्र जंग में लड़ते हुए दिखेंगे। शिवसेना और एनसीपी के दो फाड़ हो चुके हैं। कभी एक-दूसरे के लिए प्रचार करने वाले अब एक-दूसरे के खिलाफ लड़ेंगे। इसका क्रम अब शुरू भी हो चुका है। शुक्रवार को अजित पवार ने बारामती में एक जनसभा करते हुए इस जंग का बिगुल फूंक दिया है।

बारामती में इस बार रोचक होगी लड़ाई

बता दें कि बारामती से इस समय सांसद सुप्रिया सुले हैं और माना जा रहा है कि इस बार भी वह वहां से ही चुनाव लड़ेंगी। इसके साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि अजित पवार भी अपनी पत्नी सुनेत्रा को यहां से चुनाव लड़ाने की तैयारी में हैं। बारामती में अजित पवार का गुट भी सक्रिय हो गया है। इसके साथ ही शुक्रवार को हुई सभा में अजित पवार ने कहा कि यहां से विजय हुए उम्मीदवार के खिलाफ उतरे अन्य उम्मीदवारों की हमेशा ही जमानत जब्त हुई है। उन्होंने लोगों से कहा कि इस बार भी ऐसा ही होगा।

अजित ने कहा, "महाराष्ट्र राज्य के गठन और चुनाव शुरू होने के बाद से, बारामती में ऐसा कभी नहीं हुआ कि शीर्ष उम्मीदवार के खिलाफ किसी भी उम्मीदवार की जमानत जब्त नहीं हुई हो। इस पर गर्व है। आगामी लोकसभा चुनाव में हम यहां से जो भी उम्मीदवार खड़ा करें, आप उसे जिताएं, तभी मैं यहां से विधानसभा चुनाव लड़ूंगा। मेरे प्रति आपका उत्साह ईवीएम में दिखे। आने वाले समय में लोग आपके पास आएंगे और भावनात्मक मुद्दों पर वोट मांगेंगे। लेकिन यह आपको तय करना है कि आप भावनात्मक मुद्दों पर वोट देंगे या विकास कार्यों को जारी रखने और अपनी आने वाली पीढ़ियों के कल्याण के लिए वोट देंगे।"

जनता मेरे साथ खड़ी है- अजित पवार 

अजित पवार के इस बयान से संकेत मिल रहे हैं कि वह सुप्रिया सुले के खिलाफ अपनी पत्नी सुनेत्रा को उतरने वाले हैं। अगर ऐसा होता है तो यहां जंग ननद और भाभी के बीच होगी और मुकाबला रोचक होगा। सभा में अजित ने कहा कि हमारे पवार परिवार में शरद पवार एकमात्र वरिष्ठ हैं। बाकी कुछ लोग भी हैं, जो पुणे में रहते हैं। लोकसभा चुनाव में मेरे परिवार को छोड़कर शायद सभी लोग मेरे खिलाफ प्रचार करेंगे। भले ही मेरे घर के लोग मेरे खिलाफ गए, लेकिन जनता मेरे साथ खड़ी है।