A
Hindi News महाराष्ट्र NCP विधायक जितेंद्र आव्हाड ने दिया इस्तीफा, महिला से अभद्रता के आरोप पर FIR दर्ज

NCP विधायक जितेंद्र आव्हाड ने दिया इस्तीफा, महिला से अभद्रता के आरोप पर FIR दर्ज

जितेंद्र आव्हाड ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ पिछले 72 घंटे में दो फर्जी केस दर्ज किए गए हैं। आव्हाड ने कहा कि मैं अपनी आंखों के सामने लोकतंत्र की हत्या नहीं देख सकता, इसलिए उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

NCP के विधायक जितेंद्र आव्हाड- India TV Hindi Image Source : TWITTER NCP के विधायक जितेंद्र आव्हाड

महाराष्ट्र में NCP के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने अपने खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद विधायक पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। आव्हाड ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे का ऐलान किया है। उनके खिलाफ कल रात ठाणे के मुंब्रा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज हुई थी। आव्हाड पर बीजेपी की महिला कार्यकर्ता को आपत्तिजनक शब्द कहने का आरोप है, लेकिन आव्हाड ने इस आरोप को फर्जी करार दिया।

ट्वीट कर इस्तीफे का किया ऐलान 
जितेंद्र आव्हाड ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ पिछले 72 घंटे में दो फर्जी केस दर्ज किए गए हैं। आव्हाड ने कहा कि मैं अपनी आंखों के सामने लोकतंत्र की हत्या नहीं देख सकता, इसलिए उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। अब वो पुलिस अत्याचार के खिलाफ लड़ेंगे। ठाणे के कलवा-मुम्ब्रा से एनसीपी विधायक जितेंद्र आव्हाड की के खिलाफ मुम्ब्रा पुलिस स्टेशन में महिला के साथ छेड़छाड़ धारा (354) के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि इससे पहले भी विधायक आव्हाड को एक मॉल में मारपीट के मामले में 11 नवंबर को वर्तकनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गौर करने वाली बात ये है कि बीते 3 दिनों में आव्हाड के खिलाफ दो FIR दर्ज हुई हैं।

क्या है पूरा मामला
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विधायक जितेंद्र आव्हाड के ख़िलाफ़ ठाणे के मुंब्रा पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 354 के तहत मामला दर्ज हुआ है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि कल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ठाणे में बने फ़्लाइओवर का उद्घाटन करने आये थे। कार्यक्रम पूरा हो जाने के बाद एकनाथ शिंदे वापस अपनी गाड़ी में बैठने जा रहे थे तभी आव्हाड ने महिला को आपत्तिजनक शब्द कहे थे। महिला ने आरोप लगाया कि अव्हाड की नियत ठीक नहीं थी। यह घटना कल शाम के साढ़े छह बजे हुई है। पीड़ित महिला बीजेपी कार्यकर्ता बताई जा रही है। घटना रविवार शाम 7 बजे की है। इस वीडियों में आव्हाड जिस महिला को साइड कर रहे हैं वो बीजेपी की स्थानीय नेता और ऐक्टिविस्ट रिदा राशिद हैं।

आव्हाड ने समर्थकों कर रहे प्रदर्शन
आव्हाड ने विधायक पद छोड़ने का ऐलान किया तो वहीं FIR दर्ज होने के बाद उनके समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं। कल रात एनसीपी कार्यकर्ताओं ने ठाणे के मुंब्रा पुलिस थाने के सामने धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मुम्ब्रा बाईपास के पास भी आव्हाड के समर्थकों ने सड़क पर टायर और बैरिकेड जलाकर रास्ता रोकने की कोशिश की है। 

रिदा राशिद ने आव्हाड पर क्या आरोप लगाए
बीजेपी महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष रिदा राशिद ने अपने बयान में कहा, "मुम्ब्रा में मैं कई सालों से एक एनजीओ चला रही हूं। मैं पिछले कुछ दिनों से कई कार्यक्रम में जा रही हूं। आज भी एक कार्यक्रम में गयी थी। वहां बहुत भीड़ थी इसलिए मैं साइड में खड़ी थी, तभी साहब (सीएम शिंदे) निकल रहे थे तो मैं आगे आ गयी। लेकिन मेरे सामने आने से विधायक आव्हाड को दिक्कत हुई। जाने को जगह नहीं मिली तो उन्होंने मुझे पकड़कर फेंक दिया, मतलब बगल में हटा दिया। आज मेरे साथ हुआ है वो कल किसी के भी साथ हो सकता है। विधायक आव्हाड में गुस्सा था, इसकी मैं घोर निंदा करती हूं। मैं पुलिस अधिकारियों और गृहमंत्रालय से मांग करती हूं कि आव्हाड के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर मुझे न्याय दें।"