A
Hindi News महाराष्ट्र न्‍यूज महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आए, राज्य में अब तक 891 लोग संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आए, राज्य में अब तक 891 लोग संक्रमित

देश में कोरोना वायरस का मुख्य केंद्र बन चुके महाराष्ट्र में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 891 मामले सामने आ चुके हैं।

<p>Coronavirus cases in Maharashtra</p>- India TV Hindi Coronavirus cases in Maharashtra

देश में कोरोना वायरस का मुख्य केंद्र बन चुके महाराष्ट्र में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 891 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न जिलों से 23 नए मामले सामने आए हैं। इसमें से सबसे ज्यादा 10 मामले मुंबई और 4 पुणे से सामने आए हैं। इसके साथ ही मुंबई स्थित एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में भी कोरोना के दो नए मामले आने से प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई हैं। इसके साथ ही आज एक मामला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के नजदीक भी सामने आया है। 

राज्य सरकार से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। कल से लेकर आज तक राज्य में 23 नए मामले सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या 891 पहुंच गई है। आज जिन शहरों से कोरोना के मामले सामने आए हैं उसमें सबसे ज्यादा 10 मामले मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र से आए हैं। वहीं पुणे से 4 नए मामले सामने आए है। इसके अलावा अहमदनगर से 3, नागपुर और बुलढाणा से 2 मामले और सांगली तथा ठाणे से 1 मामला सामने आया है। 

देश में अब तक 4421 कोरोना पॉजिटिव 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार 7 अप्रैल सुबह तक देशभर में कुल 4421  कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश के कुल कुल 4421 कोरोना वायरस मामलों में 3981 एक्टिव मामले हैं जबकि अन्य या तो ठीक हो चुके हैं या फिर मृत्यु हो चुकी है।