A
Hindi News महाराष्ट्र अमरावती में हुआ दर्दनाक हादसा, इमारत ढहने से पांच लोगों की मौत, दो अन्य घायल

अमरावती में हुआ दर्दनाक हादसा, इमारत ढहने से पांच लोगों की मौत, दो अन्य घायल

महाराष्ट्र के अमरावती में आज एक जर्जर दो मंजिला इमारत ढह गई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लोग गंभीर रूप से भी घायल हो गए। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने घटना पर दुख व्यक्त किया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

Maharashtra News: महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati) शहर में एक दर्दनाक हादसा होने की खबर सामने आई है। अमरावती में आज एक जर्जर दो मंजिला इमारत ढह गई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक हादसे में दो अन्य लोग गंभीर रूप से भी घायल हो गए। एक सानियर पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह हादसा दोपहर में लगभग दो बजे हुआ। अमरावती पुलिस कमिश्नर डॉ. आरती सिंह ने कहा कि शहर के प्रभात चौक इलाके में स्थित इमारत ढह गई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। 

'रेस्क्यू अभी भी जारी है'

जिलाधिकारी पवनीत कौर ने कहा कि बिल्डिंग ढहने के बाद मलबे में दबे लोगों के शवों को रेस्क्यू टीम ने बाहर निकाला। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू अभी भी जारी है। कौर ने कहा कि हादसे की जांच की जाएगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अमरावती नगर निगम (AMC) के एक अधिकारी ने कहा कि निगम ने इस साल जुलाई में बिल्डिंग को गिराने के लिए नोटिस जारी किया था क्योंकि यह पुरानी और जर्जर हो गई थी। 

'घायलों के इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी'

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। राज्य के डिप्टी सीएम ने अपने ट्वीट लिखा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रत्येक मृतक के परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का निर्णय किया है। फडणवीस ने कहा कि घायलों के उपचार का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। डिप्टी सीएम ने ट्वीट में लिखा कि संभाग आयुक्त को घटना की जांच करने का निर्देश दिया गया है।