A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में एक और पुलिसकर्मी की कोविड-19 से मौत, अब तक 12 जवान गंवा चुके हैं जान

मुंबई में एक और पुलिसकर्मी की कोविड-19 से मौत, अब तक 12 जवान गंवा चुके हैं जान

मुंबई पुलिस के 57 वर्षीय एक कांस्टेबल की कोविड-19 से मौत हो गई, जिससे इस महानगर में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

<p>Police</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Police

मुंबई। मुंबई पुलिस के 57 वर्षीय एक कांस्टेबल की कोविड-19 से मौत हो गई, जिससे इस महानगर में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कांस्टेबल की मौत के साथ ही महाराष्ट्र में कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों का आंकड़ा बढ़कर 18 हो गया है। 

कांस्टेबल को यहां के नायर अस्पताल में 23 मई को भर्ती कराया गया था। 24 मई को कांस्टेबल के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी और और उसी दिन मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि वह शहर की यातायात पुलिस की प्रशिक्षण शाखा में तैनात थे। संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) मधुकर पांडेय ने कहा, “कांस्टेबल बीते करीब एक महीने से ड्यूटी पर नहीं आ रहे थे क्योंकि उनकी उम्र 55 साल से ज्यादा थी।” 

मुंबई पुलिस ने पिछले महीने 55 साल से ज्यादा की उम्र के अपने उन पुलिसकर्मियों को ऐहतियातन छुट्टी पर जाने को कहा था जिन्हें पूर्व में कोई बीमारी है। वह वर्ली पुलिस शिविर में अपने परिवार के साथ रह रहे थे। अब तक 194 अधिकारियों समेत 1809 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। राज्य में इलाजरत पुलिसकर्मियों की संख्या 1,113 है जबकि 678 पुलिसकर्मी ठीक हो चुके हैं।