A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में बोले पीएम मोदी- दोनों वंदे भारत ट्रेनें वित्तीय केंद्रों को भक्ति के केंद्रों से जोड़ेंगी

मुंबई में बोले पीएम मोदी- दोनों वंदे भारत ट्रेनें वित्तीय केंद्रों को भक्ति के केंद्रों से जोड़ेंगी

पीएम मोदी ने मुंबई-सोलापुर और मुंबई-साईनगर शिरडी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के बाद कहा कि वंदे भारत ट्रेन आज के आधुनिक भारत की एक शानदार तस्वीर है।

पीएम मोदी ने मुंबई-सोलापुर और मुंबई-साईनगर शिरडी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई- India TV Hindi Image Source : ANI पीएम मोदी ने मुंबई-सोलापुर और मुंबई-साईनगर शिरडी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र को दो नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी है। आज पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर मुंबई टू शिरडी और मुंबई टू सोलापुर दो ट्रेनों की शुरुआत की है। पीएम ने एक साथ दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार 2 वंदे भारत ट्रेनें शुरू की गईं। ये मुंबई और पुणे जैसे वित्तीय केंद्रों को हमारी भक्ति के केंद्रों से जोड़ेंगे। इससे कॉलेज जाने वाले और ऑफिस जाने वाले लोगों, किसानों और भक्तों को लाभ होगा। 

"अब हर सांसद अपने यहां वंदे भारत मांगते हैं"
पीएम मोदी ने मुंबई-सोलापुर और मुंबई-साईनगर शिरडी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के बाद कहा कि वंदे भारत ट्रेन आज के आधुनिक भारत की एक शानदार तस्वीर है। यह भारत की गति और पैमाने का प्रतिबिंब है। आप देख सकते हैं कि देश वंदे भारत को किस गति से लॉन्च कर रहा है। 10 ट्रेनों का शुभारंभ हो चुका है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि एक समय था जब सांसद अपने क्षेत्र के स्टेशनों पर ट्रेनों के रुकने की व्यवस्था के लिए पत्र लिखते थे, 1-2 मिनट के लिए स्टॉपेज देते थे। अब जब सांसद मिलते हैं तो वे अपने क्षेत्र में वंदे भारत की मांग करते हैं। वंदे भारत ट्रेनों का आज ये  क्रेज है।

"17 राज्यों के 108 ज़िले वंदे भारत से जुड़े"
मुंबई में वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के भारत को अपनी सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था में तेजी से सुधार करना होगा। हमारी सार्वजनिक परिवहन प्रणाली जितनी जल्दी आधुनिक होगी, लोगों के लिए जीवनयापन करना उतना ही आसान होगा और उनके जीवन स्तर में सुखद सुधार देखने को मिलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के 17 राज्यों के 108 ज़िले वंदे भारत से जुड़ चुके हैं। 

"पहली बार 10 लाख करोड़ सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए"
पीएम ने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार 10 लाख करोड़ रुपए सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास से लिए रखे हैं। यह 9 साल की तुलना में 5 गुना अधिक है जिसमें रेलवे का हिस्सा 2.5 लाख करोड़ है। मुझे विश्वास है कि डबल इंजन की सरकार के डबल प्रयासों से महाराष्ट्र में कनेक्टिविटी और तेज़ी से आधुनिक बनेगी। उन्होंने कहा कि इस साल का बजट भारत के विकास पथ में नई ऊर्जा का संचार करता है। 

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र में आज से पटरी पर दौड़ेंगी सोलापुर-शिरडी वंदे भारत एक्सप्रेस, जानिए टाइम-टेबल और किराया

पीएम मोदी ने मुंबई को दी 2 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, तीर्थयात्रियों के लिए वरदान साबित होंगी ट्रेनें