A
Hindi News महाराष्ट्र पुणे: ओशो आश्रम में घुसी पुलिस, अनुयायियों पर किया हल्का बल प्रयोग

पुणे: ओशो आश्रम में घुसी पुलिस, अनुयायियों पर किया हल्का बल प्रयोग

आश्रम के मैनेजमेंट की तरफ से आरोपो के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों को सख्त हिदायत थी कि किसी को प्रवेश न दिया जाये। इसके बावजूद हजारों की संख्या में इकट्ठे हुए अनुयायी जबरन घुस गए।

ओशो आश्रम में घुसी पुलिस, अनुयायियों पर किया हल्का बल प्रयोग- India TV Hindi Image Source : SCREENSHOT ओशो आश्रम में घुसी पुलिस, अनुयायियों पर किया हल्का बल प्रयोग

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में आज बुधवार को पुलिस ने ओशो आश्रम में घुसकर अनुयायिओं पर लाठीचार्ज किया। इस लाठीचार्ज में एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि आचार्य रजनीश यानी ओशो के 70वें संबोधि दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कई अनुयायी आश्रम पहुंचे थे। हालांकि इन अनुयायियों के आश्रम में प्रवेश करने से रोक दिया गया।

हजारों की संख्या में जुटे थे अनुयायी 

आरोप है कि ओशो की माला पहनकर आये अनुयायियों को अंदर नही जाने दिया जा रहा था। आश्रम के मैनेजमेंट की तरफ से आरोपो के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों को सख्त हिदायत थी कि किसी को प्रवेश न दिया जाये। इसके बावजूद हजारों की संख्या में इकट्ठे हुए अनुयायी जबरन घुस गए। जिसके बाद मैनेजमेंट और ट्रस्ट की तरफ से पुलिस को सूचित किया गया और पुंलिस के कहने पर भी जब अनुयायी बाहर नहीं निकले तो वे धरने पर बैठ गए।

हाईकोर्ट के आदेश का किया गया उल्लंघन 

अनुयायियों का आरोप है कि ओशो इंटरनेशनल फाउंडेशन (ओआईएफ) के ट्रस्टी और प्रबंधन के सदस्यों की ओर से आश्रम की भूमि में तोड़फोड़ कर इसे अनधिकृत रूप से बेचने की साजिश की जा रही है। इसके साथ ही ट्रस्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन करते हुए उनके आश्रम में प्रवेश से रोक लगाई गई है। इसी क्रम में पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज कर अनुयायियों को यहां से हटाया और इस दौरान एक व्यक्ति घायल भी हुआ है।